main newsएनसीआरदिल्लीराजनीति

AAP जश्न के माहौल में,52 सीटों पर आगे, 12 पर बीजेपी को बढ़त

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए हो रही वोटों की गिनती के ट्रेंड्स में आम आदमी पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। आम आदमी पार्टी को 2 तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है। शुरुआती रुझानों में ‘आप’ और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा था, मगर धीरे-धीरे तस्वीर एकदम बदल गई। आम आदमी पार्टी आधी सीटों के रुझान आने तक बीजेपी से दोगुनी सीटों पर आगे चल रही थी। रुझानों में कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई है।

बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी कृष्णा नगर सीट पर आम आदमी पार्टी के एस.के. बग्गा से पीछे चल रही हैं, जबकि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट पर आगे चल रहे हैं। बीजेपी के कैंडिडेट सीमापुरी, ग्रेटर कैलाश, जनकपुरी, रोहिणी, देवल और आर.के. पुरम सीट पर आगे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व मंत्री राखी बिडलान मंगोलपुरी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के राज कुमार चौहान से आगे चल रही हैं।

आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार योगानंद शास्त्री से आगे चल रहे हैं। पूर्वी दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया बीजेपी के विनोद कुमार बिन्नी पर बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी के जगदीश मुखी जनकपुरी सीट पर आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से आगे चल रहे हैं। ‘आप’ के उम्मीदवार नरेला, महरौली, कस्तूरबा नगर और जंगपुरा सीट पर आगे चल रहे हैं।

अभी कुछ ही राउंड्स की काउंटिंग हुई है और ट्रेंड्स भी तेजी से बदल रहे हैं। कुछ देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे, उसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button