Punjabउत्तर प्रदेशभारत

नया नजराना – ट्रेन में टिकिट ना मिलने पर परेशान ना हों वोल्वो बस की सेवाएँ चालू

चंडीगढ़ से लखनऊ जाने के लिए ट्रेन में सीट न मिले तो कोई टेंशन की बात नहीं। ट्रेन से निराश लोगों की सेवा में वॉल्वो एवं जनता एसी बसें जनरथ होंगी। यह स्पेशल एसी बसें चंडीगढ़ से लखनऊ के लिए जल्द चलेंगी।

चंडीगढ़ में 21 फरवरी को आयोजित बैठक में दोनों परिवहन निगमों ने बस संचालन के प्रस्ताव एक-दूसरे को सौंपे हैं। जबकि लखनऊ-शिमला स्पेशल बस को लेकर 23 फरवरी को शिमला में बैठक आयोजित की जाएगी।

यूपी परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से चंडीगढ़ एवं शिमला में आयोजित बैठक में प्रधान प्रबंधक (संचालन) एसके बनर्जी के नेतृत्व में टीम बातचीत करने गई है।

चंडीगढ़ और यूपी परिवहन निगम के बीच अफसरों की बैठक में दोनो तरफ से बस संचालन ट्रिप पेश किए गए। यूपी के बस संचालन ट्रिप को पंजाब ने कम करने का अनुरोध किया है।

23 फरवरी को शिमला में होने वाली बैठक में लखनऊ, गाजियाबाद एवं मेरठ से वॉल्वो एवं जनरथ के संचालन पर बातचीत होगी। चंडीगढ़ एवं शिमला जाने वाली वॉल्वो एवं जनरथ लखनऊ से चलकर सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, हरिद्वार, अंबाला होते हुए जाएंगी। इस बैठक के बाद तीनों राज्यों के बीच इंटर स्टेट एग्रीमेंट होगा।परिवहन निगम पंजाब के चंडीगढ़ के लिए जिन एसी बसों का संचालन करने जा रहा है उससे तराई से पंजाब का सफर सुहाना हो जाएगा। चंडीगढ़ को पीलीभीत, शाहजहांपुर, खुटार (शाहजहांपुर), लखीमपुर, पलिया, गौरीफंटा, रुपईडीहा की वॉल्वो एवं जनता एसी जनरथ का संचालन होगा। अधिकतर रात्रि सेवाएं होंगी।

‘सुहानी सेवा’ में 750 बसें शामिल होंगी
परिवहन निगम ने तय समय सारणी के अनुसार से चलने वाली बसों को ‘सुहानी सेवा’ नाम दिया है। इसके संचालन में आधा घंटे से अधिक देरी होने पर सीट आरक्षित कराने वाले यात्री को किराए के बराबर निगम जुर्माना राशि अदा करता है।

निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा के मुताबिक 250 बसें ‘सुहानी सेवा’ के रूप में नवंबर से चल रही हैं। ‘सुहानी सेवा’ के बेड़े में 15 मार्च तक 750 बसें और शामिल होंगी, जिससे उनकी तादाद एक हजार हो जाएगी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button