main newsकारोबारटेक्नोलॉजी

आलोचनाओं के बाद एयरटेल ने बदला अपना फैसला

कड़ी आलोचनाओं के बाद टेलीकॉम अपरेटर भारती एयरटेल ने स्काइप और वाइबर जैसी इंटरनेट सेवाओं के जरिए वॉयस कॉल पर प्रस्तावित अलग शुल्क पैकेज लागू ना करने का फैसला किया है।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा ऑफर की जा रही वायस कॉल ओवर इंटरनेट इंटरनेट (वीओआईपी) और अन्य सेवाओं से संबंधित मामलों पर ट्राई की तरफ से शीघ्र परामर्श पत्र जारी करने की खबर के बाद हमने वीओआईपी पैक की प्रस्तावित लॉन्चिंग फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है।

हाल ही में भारती एयरटेल ने स्काइप, वीबर या मोबाइल डाटा पैक का इस्तेमाल करने वाले दूसरे ऐप्स के जरिए कॉल करने पर अतिरिक्त भुगतान की बात कही थी।

कंपनी ने वायस कॉल ओवर इंटरनेट इंटरनेट (वीओआईपी) पर कॉल करने के लिए स्टैंडर्ड डाटा रेट चार्ज करने का फैसला किया था। वीओआईपी डाटा के लिए अलग से पैसे कटेंगे और यह मौजूदा डाटा पैक का भाग नहीं होगा। एयरटेल को इस फैसले से कड़ी आलोचना भी झेलनी पड़ी।

एयरटेल ने वेबसाइट पर कहा था कि सभी इंटरनेट डाटा पैक या प्लान सिर्फ इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए वैध होंगे और वीओआईपी इसमें शामिल नहीं होगा। वीओआईपी के लिए अब स्टैंडर्ड डाटा रेट 4 पैसे प्रति 10 केबी (3जी सेवा) और 10 पैसे प्रति 10 केबी (2 जी सेवा) चार्ज किया जाएगा।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। अपने कॉर्पोरेट सोशल इवैंट की लाइव कवरेज के लिए हमे 9711744045 / 9654531723 पर व्हाट्सएप करें I हमारे लेख/समाचार ऐसे ही आपको मिलते रहे इसके लिए अपने अखबार के बराबर मासिक/वार्षिक मूल्य हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है और उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button