main newsभारतमहाराष्ट्रराजनीति

उद्धव की मौजूदगी में देवेंद्र ने ली सीएम पद की शपथ

देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। फडनवीस के भव्य शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए और बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए।

इस समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल होने पहुंचे। उनको समारोह में बुलाने और मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने उन्हें फोन किया और बात की।

दोनों नेताओं ने उद्धव ठाकरे को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। जिसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समारोह में शामिल होने पहुंचे।

oma-webमहाराष्ट्र में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण समारोह में वानखेडे स्टेडियम को खास अंदाज में सजाया गया। इसमें उद्योग जगत, खेल और बॉलीवुड से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां भी शामिल होने पहुंची।

फडनवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ के साथ ही उनकी सरकार में शामिल होने वाले मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। इसमें बीजेपी कोटे के ही मंत्रियों को शामिल किया गया है। फडनवीस के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में फिलहाल 10 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।

मंत्री पद की शपथ लेने वालों में कैबिनेट मंत्री के तौर पर विनोद तावडे, एकनाथ खडसे, मुनगंटिवार, पंकजा मुंडे को शपथ दिलाई गई। इनके साथ-साथ चंद्रकांत पाटिल, प्रकाश मेहता और विष्णु सावरा को भी शपथ दिलाई गई।

इनके अलावा 1995 में शिवसेना बीजेपी सरकार में राज्य मंत्री रहे दिलीप कांबले को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। कांबले को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है। वो पुणे कैंट से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं।

विद्या ठाकुर को भी मंत्रीमंडल में जगह मिली है। विद्या बीएमसी की डिप्टी मेयर रह चुकी है। इसके साथ ही मुंबई के गोरेगांव सीट से विधायक चुनी गई हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button