main newsगुजरातभारत

वडोदरा: 200 से अधिक लोग हिरासत में

गुजरात सरकार ने वडोदरा में सांप्रदायिक तनाव से निपटने के लिए ऐहतियातन कई लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही मुंह ढंक कर बाइक या स्कूटर चलाने पर रोक लगा दी है।

वडोदरा के पुलिस आयुक्त ई राधाकृष्ण ने बताया कि 200 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार या हिरासत में लिया है।

वडोदरा में पिछले सप्ताह एक फेसबुक पोस्ट की वजह से सांप्रदायिक तनाव भडक उठा था। पुराने शहर इलाके में कई जगह पर पथराव और समूह टकराव की घटनाओं के बाद पुलिस ने ये गिरफ्तारियां की हैं।

एक आदमी की चाकू मार कर हत्या करने की भी कोशिश की गयी थी। शहर में राज्य रिजर्व पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

इसके अलावा हालात बिगडने से रोकने के लिए पुलिस ने वडोदरा में एसएमएस और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

रविवार को भी कई इलाकों में पथराव के बाद पुलिस को आंसू गैस और गोलियों का करना पडा़ था।

राज्य के गृह मंत्री नितिन पटेल ने बीबीसी को बताया, “हालात अभी नियंत्रण में हैं लेकिन हम कोई मौका नहीं देना चाहते और इंटरनेट सुविधा के साथ हमने शहर में मुंह ढंक कर बाइक चलाने वालों पर भी रोक लगा दी है।”

एक पुलिस अफसर के मुताबिक पिछले एक महीने से शहर में तनाव के आसार नजर आ रहे थे। वडो़दरा में उपचुनाव से पहले ही शहर में लव जिहाद को लेकर पत्रिका बांटी जा रही थी और तभी से शहर में तनाव था।

पिछले दिनों एक फेसबुक पोस्ट पर कुछ लोगों ने एक धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बातें पोस्ट कीं, जिन्हें लेकर हिंसा भडक उठी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button