main newsभारतराजनीति

सर्वे रिपोर्ट देख राज्यपाल भी कटाने लगे टिकट

नई दिल्ली, चुनाव नतीजे आने से पहले ही देशभर के राजभवनों में बैठे कांग्रेसी नेताओं में खलबली मच गई है। कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपना इस्तीफा देने की इजाजत तक मांग ली है। कांग्रेस की हार तय मानकर 19 महामहिमों ने वापसी की तैयारी शुरू कर दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक पूर्व कानून मंत्री और कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने तो सोमवार को अंतिम चरण का मतदान जारी रहते ही पार्टी अध्यक्ष को इस्तीफे का प्रस्ताव भेज दिया। उन्होंने नतीजे आते ही इस्तीफा सौंपने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष से इजाजत मांगी है। हालांकि पार्टी या राजभवन इस बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहना चाहते, ताकि यह संदेश न जाए कि नतीजे आने से पहले ही पार्टी ने हार मान ली है। सबसे ज्यादा चिंतित वे राज्यपाल हैं जो इस पद पर आने के बावजूद या हाल तक राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय रहे हैं। कुछ महीने पहले तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं और विधानसभा चुनाव में हार के बाद केरल की राज्यपाल बनाई गईं शीला दीक्षित, पूर्व गृह मंत्री व पंजाब के राज्यपाल शिवराज पाटिल, पार्टी की पूर्व महासचिव से राजस्थान की महामहिम बनीं मारग्रेट अल्वा और गुजरात में कई मौकों पर राज्य सरकार से टकराव मोल ले चुकीं कमला बेनीवाल इनमें सबसे ऊपर हैं।

उत्तर प्रदेश के बीएल जोशी, उत्तराखंड के अजीज कुरैशी, बिहार के डीवाई पाटिल, झारखंड के सैयद अहमद, हिमाचल प्रदेश की उर्मिला सिंह, महाराष्ट्र के के. शंकरनारायणन, तमिलनाडु के के. रोसैया, ओडिशा के एससी जमीर, सिक्किम के श्रीनिवास पाटिल, असम के जानकी बल्लभ पटनायक, पुडुचेरी के विजेंद्र कटारिया, मिजोरम के वी पुरुषोत्तमन, नगालैंड के अश्रि्वनी कुमार और त्रिपुरा के देवानंद कुंवर भी नई सरकार आने पर अभी से अपने लिए नई भूमिका तलाश रहे हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button