main newsएनसीआरदिल्ली

केजरीवाल गिरफ्तार, तिहाड़ जेल भेजे गए

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली पुलिस ने ‌अरविंद केजरीवाल को ‌हिरासत में ले लिया है और उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया।कोर्ट द्वारा अगली सुनवाई 23 मई को होगी। नितिन गडकरी द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे पर केजरीवाल ने बेल बांड भरने से मना कर दिया था।
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के बाद तिहाड़ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केजरीवाल को तिहाड़ के जेल नंबर 4 में रखा जाएगा।अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस अपनी गाड़ी में बिठाकर जेल ले जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि 5 से सवा 5 तक वह जेल पहुंच जाएंगे।
इस बीच जब केजरीवाल को तिहाड़ जेल के अंदर ले जा गया तो आम आदमी पार्टी के समर्थक जेल के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।पार्टी के कार्यकर्ताओं का मानना है कि अरविंद केजरीवाल ने जो भी कदम उठाया है वह सही है। हम अपने सिद्धांतों पर लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी के फेसबुक पेज पर भी इस बात को लिखा गया है कि यह आदर्शों पर खड़े होने की बात है। यदि नितिन गडकरी को चोर कहने पर जेल जाना होगा, तो हम जाएंगे।अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद चारों ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं तो हमारे दिन तो अच्छे आने ही थे।

वहीं पार्टी के ‌बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कानून नहीं मानने के अभयस्थ हो चुके हैं। उन्हें कानून का सम्मान करना चाहिए।

केजरीवाल का मुकदमा लड़ने वाले वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि इस मामले में कोर्ट को जेल नहीं भेजना चाहिए। केजरीवाल ने कोई अपराध नहीं किया है।

बीजेपी की ओर हर्षवर्धन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी के खिलाफ झूठा आरोप लगाया था। जिसके बाद उन्हें गडकरी जी ने मानहानि का मुकदमा दायर कर सही जवाब दिया है।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि अगर नितिन गडकरी को चोर बोलने पर जेल जाना पड़ता है तो हमें जेल जाना मंजूर है। यह सिद्धांतों की लड़ाई है।

 

 

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button