main newsबिहारभारतराजनीति

पटना में हुई डाक्टर की हत्या, नीतिश ने दिया विवादित बयान

अपने व्यवहार और बयानों के कारण लगातार मीडिया और जनता की आलोचना झेल रहे बिहार के मुख्यमंत्री इन दिनों लगातार अपने अनर्गल बयानों से अपनी मानसिक हताशा का सरेआम प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को पटना में एक डॉक्टर की हत्या को लेकर पत्रकारों के प्रश्न का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विवादित बयान दिया है।

नीतीश ने पत्रकारों के सवा11_11_2013-nitishkukmarल के जवाब में उल्टे सवाल पूछते हुए कहा कि हत्या को कोई रोक सकता है क्या? इस बयान पर बीजेपी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश के इस बयान से अपराधियों के हौसले बढेंगे। कई राजनीतिक विशलेषकों ने इसे मुख्यमंत्री की हताशा का परिणाम बताया है।

पटना शहर के राजेन्द्रनगर-बहादुरपुर इलाके में बदमाशों ने डाक्टर रजनीश रंजन की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी जब वे शनिवार देर शाम बाजार से पैदल ही घर(रामाकुंदन अपार्टमेंट) लौट रहे थे। अचानक कुछ बदमाशों ने बिलकुल उनकी पीठ पर आग्नेयास्त्र लगाकर गोली चला दी। गोली उनकी छाती को भेदती हुई आर-पार हो गई। जब तक आस पास लोग कुछ समझ पाते अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। आनन-फानन में लोगों ने उन्हे पास के नोवेल अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मालूम हो कि बेहतर प्रशासन का वादा कर सता में आये नीतिश कुमार की प्रशासनिक दक्षता को इन दिनों जबर्दस्त चुनौती मिल रही है। हर दूसरे दिन 4-5 हत्या, बलात्कार और फर्जीवाड़े की खबरें अखबारों में आ रही है। पटना में सड़कों के हालात खराब है, ट्रैफिक व्यवस्था मृतप्राय है और लगातार होती सड़क हादसों में हर दिन तीन-चार लोगों की मौत हो रही है। हर घटना के बाद स्थानीय लोगों का प्रर्दशन, विरोध और आगजनी की खबरें अखबारों की सुर्खियाँ बन रही हैं।

अमित सिन्हा

अमित सिन्हा अपने 6 वर्षों के अनुभव के साथ साथ द्विभाषी पत्रकार है. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस और अन्य मीडिया हाउस के साथ काम किया है और नियमित रूप से राजनीतिक खबर और अन्य मुद्दों पर लिखते रहते हैं .अमित सिन्हा बिहार में पटना में रहते है और एन से आर खबर के साथ अपने मिशन मैं शामिल हैं . आप इन्हें फेसबुक पर भी फालो कर सकते हैं https://www.facebook.com/indianxpress

Related Articles

Back to top button