main newsएनसीआरदिल्लीराजनीतिविधानसभा चुनाव२०१४ दिल्ली

“AAP” को मीडिया सरकार का ज़बाब

anuranjanआप के लगाये आरोपों पर मीडिया सरकार का ज़बाब प्रेस रिलीज़ के रूप मैं आया हम वही प्रेस रिलीज़ अपने पाठको के सामने रख रहे है बाकी फैसला NCRKHABAR.com जनता पर ही छोड़ता है की दोनों मैं कौन सही है

मीडिया सरकार द्वारा 21 नवम्बर को दिखाए गए ऑपरेशन “मिशन लोकपाल” के खुलासे से बौखलाई आम आदमी पार्टी ने लगातार मीडिया सरकार और मीडिया सरकार के सीईओ पर लगातार दबाव बनाने की कोशिश की है। गलत तरीके से अनएडिटेड टेप यानी रा फुटेज मंगा और ना देने की एवज में कारवाई करने की धमकी दी। आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने अनुरंजन झा को फोन पर लगातार धमकी और गालियां दी, जिसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

मीडिया सरकार के ऊपर लगे आरोप कि इस ऑपरेशन के लिए 12 करोड़ रूपए लिए गए हैं। तो हम ये जानना चाहते हैं कि ये 12 करोड़ हमें किसने दिए। देश की जनता के सामने आम आदमी पार्टी को बताना पड़ेगा कि ये पैसे हमें किसने दिए वरना हम इनके खिलाफ कारवाई करेंगे।

आज आम आदमी पार्टी ने रा फुटेज दिखाकर ये माना है कि टेप डॉक्टर्ड नहीं है..यदि ये पाक साफ हैं तो पूरी फुटेज पब्लिक डोमेन में जारी कर दें, जनता केसामने दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। मीडिया सरकार ने ऑपरेशन की पूरी फुटेज चुनाव आयोग को सौंप दिया था। आम आदमी पार्टी ने इस रा फुटेज का वो हिस्सा जो उसके हिसाब से ठीक है उसे दिखाकर खुद को पाकसाफ बता रही है और अपने उम्मीदवारों को क्लिन चिट दे रही है ताकी दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसको नुकसान ना हो। कोई भी पार्टी ऐसा ही करती।

मीडिया सरकार, नीयत और ईमानदारी के दावे की जांच, और आम आदमी पार्टी के असल एजेंडे की हकीकत जानने की जांच के इस ऑपरेशन पर गर्व करती है कि हमने देश की जनता के भावनाओं के साथ खिलवाड़ करके उनको लूटने का नीयत रखने वालों की पोल खोलती है।

जैसा कि मीडिया सरकार ने “मिशन लोकपाल” में दिखाया था आम आदमी पार्टी ठीक वैसी ही है। मीडिया सरकार ने आम आदमी पार्टी की नेतागिरी की पोल क्या खोली, उन्होंने पूरी पत्रकारिता पर ही सवाल खड़ा कर दिया। मीडिया सरकार यही दिखाना चाहती थी कि आम आदमी पार्टी के नेता वैसे ही हैं जैसे और लोग हैं। धमकी देना, गाली गलौज करना, भाषा में गुंडई में…लहजे में गुंडई हर चीज में गुंडई। हमें याद है यह पार्टी रामलीला मैदान से लेकर जंतरमंतर तक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की दुहाई देती है। अब उसी अभिव्यक्ति का गला दबाने की कोशिश कर रही है। वो मीडिया को सरेआम धमकी दे रहे हैं।

आज आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस मीडिया को खुलेआम धमकी दी गई कि हमारे खिलाफ खबर चलाओगे तो देख लेंगे, आम आदमी पार्टी मीडिया रेगुलेशन की बात करने लगी है। ये तानशाह लोग हैं। इनके खिलाफ आप बोल नहीं सकते हो।

arvind-press-conf
अरविंद केजरीवालःहम उन मीडिया घरानों और अनुरंजन झा को मानहानि नोटिस भेजेंगे जिन्होंने फर्जी स्टिंग दिखाया। इस स्टिंग से साफ होता है कि मीडिया में बुरे लोग कौन हैं। अनुमान है कि इसे प्रसारित करने के लिए न्यूज चैनलों से 1400 करोड़ में सौदा हुआ?

आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस में जो कुछ भी हुआ,, जो कुछ भी दिखाया गया वो महज चुनावी हथकंडा है। मीडिया सरकार यही दिखाना चाहती थी कि कैसे आम आदमी पार्टी चुनाव जीतने के लिए वही हथकंडे अपनाती है जो दूसरे अपनाते हैं।

लेकिन वो एक कदम आगे निकले, चुनाव जीतने के लिए पुराने हथकंडों के साथ साथ आप नए नए हथकंडे अपना रही है।

1—खुद फंसों तो चिल्ला चिल्ला कर दूसरों को झूठा साबित करने के लिए धमकी दो गाली दो…

2—आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस जनता के सामने घडियाली आंसू बहाओ ..भोली है जनता ..इसका फायदा उठाओ

3—देश की मीडिया में नकेल कसना चाहती है आम आदमी पार्टी …ये चाहते हैं कि जो ये चाहे वही खबर चले और इनसे सर्टिफिकेशन लेकर कोई खबर चलाए-

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी बताए कि

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब तक चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में आम आदमी पार्टी के खिलाफ 100 एफआईआर, सबसे ज्यादा इनके खिलाफ मुकदमें दर्ज हुए हैं.

मीडिया सरकार को दलाल, फर्जी स्टिंग औप फर्जी पत्रकार बोल कर पत्रकारिता को गाली दी है, ये सब वैसे ही जैसे ये करें तो लीला और कोई और करे तो कैरेक्टर ढ़ीला। मीडिया सरकार आम आदमी पार्टी के बचाव को सिर्फ आरोपों से भागने का बहाना मानती है।

1—मीडिया सरकार ने संदर्भों से कोई छेड़छाड़ नहीं की, शाजिया बताएं कि वो कितनी देर में गलत काम के लिए तैयार होती हैं. हमारे रिपोर्टर के कहने पर वो कैश अमाउंट को टुकड़ों में अपने वॉलंटियर्स को बांटने का तरीका बताती हैं क्या ये गलत नहीं है। आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार को क्लिन चिट देती है जबकि शाजिया ये स्वीकार करती हैं मीडिया आउटडोर के लिए 9 लाख रूपए खर्च किए हैं, क्या इसकी जानकारी उन्होंने चुनाव आयोग को दी है। और हमारे रिपोर्टर से उनका पीए 25 लाख एडजस्ट करने का तरीका बताता है जिसमें मीडिया कैम्पेन में खर्च किया जाएगा। जबकि विधानसभा चुनाव में खर्च की सीमा 14 लाख है।

2—ओखला से प्रत्याशी इरफान खान बोलते हैं कि रास्ता नहीं निकलेगा तो टेढ़ी उंगली से निकलेगा आज नहीं तो एक महीने बाद निकलेगा, क्या ये सही तरीका है अभी आप राजनीति में आए नहीं कि गुंडागर्दी की भाषा बोलने लगे?

3—कुमार विश्वास को क्लिन चिट देते हैं, आम आदमी पार्टी बताएं कि डॉ विश्वास ने पचास हजार की रसीद क्यों नहीं दी क्या पचास हजार रूपए कैस लेना कानून वैध है? उनका पीए बताता है कि उनके पास रसीद का कोई फारमेट नहीं है, बिना फारमेट बिना रसीद आप पैसे लेते हैं और ईमानदारी से टैक्स देते हैं. आम आदमी पार्टी बताए कि कुमार विश्वास ने एक साल में कितने शो किया और कितना टैक्स भरा?

4-ट्रांसक्रिप्शन में गलती का आरोप लगाते हैं, आप के उम्मीदवार मुकेश हुड्डा कहते “बिल्कुल करा देंगे” मीडिया सरकार ने इसकी जगह “DEAL करा देंगे” इसमें कितना अंतर है। देश की जनता अच्छी तरह समझती है।

5—कोंडली विधानसभा से आप के उम्मीदवार कहते हैं कि जहां कहोगे वहीं खड़े हो जाएंगे,इलेक्शन तक नहीं आ सकता है लेकिन आपको सपोर्ट भेज सकते हैं। इसका क्या मतलब निकाला जाएगा, क्या इनकी नियत साफ है?

6—दिनेश मोहनियां आपरेशन में कहते हैं अभी इलेक्शन में कई चीजों को इग्नोर मारकर चलते हैं, अभी कुछ नहीं कर सकता हूं..चलो बैठ कर बात करेंगे।

आम आदमी पार्टी कहती है कि उनका स्टिंग हो रहा है ऐसा कॉल उनके पास आया था। मीडिया सरकार जानना चाहती है कि किस नम्बर से कॉल आया था और आपने इसकी शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की?

आशु भटनागर

आशु भटनागर बीते दशक भर से राजनतिक विश्लेषक के तोर पर सक्रिय हैं साथ ही दिल्ली एनसीआर की स्थानीय राजनीति को कवर करते रहे है I वर्तमान मे एनसीआर खबर के संपादक है I उनको आप एनसीआर खबर के prime time पर भी चर्चा मे सुन सकते है I Twitter : https://twitter.com/ashubhatnaagar हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button