main newsएनसीआरदिल्लीराजनीतिविधानसभा चुनाव२०१४ दिल्ली

केजरीवाल का रोड शो रविवार से

960207_430687730364326_456312589_n[1]आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक और पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल रविवार से दिल्ली में अपना रोड शो शुरू करने जा रहे हैं। वह दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों का दौरा करके लोगों से पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करेंगे। उनके इस अभियान को ‘झाड़ू चलाओ, बेईमान भगाओ’ का स्लोगन भी दिया गया है और इसके लिए बाकायदा एक पूरा शिड्यूल तैयार किया गया है।

खास बात यह है कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में अरविंद सबसे आखिर में जाएंगे, जहां से वह खुद मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। यह बात और है कि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि शीला इस बार कहां से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस यात्रा के जरिये अरविंद सीधे लोगों से संपर्क कर सकेंगे।

इस पूरे कार्यक्रम की तैयारी से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता आशीष तलवार ने बताया कि रविवार को अरविंद चांदनी चौक, मटिया महल और बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में यात्रा करेंगे, जबकि सोमवार को वह सीमापुरी, गोकुलपुरी, मुस्तफाबाद और करावल नगर में दौरा करेंगे। तलवार के मुताबिक पुलिस व अन्य एजेंसियों से गुरुवार तक के कार्यक्रम की मंजूरी मिल चुकी है, जबकि आगे के कार्यक्रमों के लिए भी अप्लाई किया जा चुका है और उनकी इजाजत भी जल्द ही मिल जाएगी।

खास बात यह भी है कि अरविंद की पहली यात्रा भी दिल्ली विधानसभा के सामने से ही गुजरेगी। वह रविवार सुबह 10 बजे सिविल लाइंस इलाके में मैगजीन रोड पर ओल्ड चंद्रावल से अपनी यात्रा शुरू करेंगे। तलवार ने बताया कि इस रोड शो के दौरान अरविंद एक खुली जीप में सवार होंगे और उनके साथ 5-6 ऑटो और 2-3 कारें व दूसरी गाड़ियां शामिल रहेंगी। हालांकि गाड़ियों की संख्या उतनी ही रखी जाएगी, जिससे चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का उल्लंघन ना हो। अरविंद की गाड़ी में साउंड सिस्टम भी लगाया जाएगा, जिसके जरिये वो लोगों से बातचीत भी करते चलेंगे।

मनीष सिसौदिया ने बताया कि यात्रा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच रखा गया है ताकि जनरल ट्रैफिक डिस्टर्ब ना हो। वैसे भी यात्रा ज्यादातर रिहायशी और कमर्शल इलाकों से ही होकर जाएगी। संजय सिंह का कहना था कि हमारे पास एक सीमित फंड है और हम दूसरी पार्टियों की तरह करोड़ों रुपये खर्च करके भव्य जनसभाएं नहीं कर सकते। इसी वजह से ये यात्रा प्लान की गई है, जिसके जरिये अरविंद घर घर तक जा सकेंगे। दोपहर को यात्रा करने के बाद शाम को अरविंद अलग अलग इलाकों में जनसभाएं भी करेंगे। साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र में भी उनका प्रचार अभियान जारी रहेगा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button