main newsबिहारभारत

बिहार: मिड डे मील की खिचड़ी ने ली 11 बच्चों की जान, 80 बीमार

पटना।। सरकारी स्कूलों में बच्चों को मुफ्त मिलने वाला मिड डे मील बिहार के छपरा में मंगलवार को जहर साबित हुआ। मिड डे मील की खिचड़ी खाने से 11 बच्चों की मौत हो गई। 55 अन्य़ बच्चे बीमार हैं जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इन बीमार बच्चों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। छपरा बिहार का सेंट्रल पार्ट है। सभी बच्चे 9 से 10 साल के हैं।

यह घटना छपरा के मसरख प्राइमरी स्कूल की है। बच्चों की तबीयत खिचड़ी खाने के बाद बिगड़ी थी। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि इसके लिए पूरी तरह से नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। इस सरकार की वजह से ही मिड डे मील में सड़े-गले अनाज और सब्जियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस घटना के बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के सभी परिजनों को दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की है।

इस घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के निशाने पर हैं। बीजेपी नेता गिराराज सिंह ने नीतीश कुमार से इस मामले में इस्तीफा मांगा है। मिड डे मील की खतरनाक कहानी थमती नहीं दिख रही है। इससे पहले भी देश के कई हिस्सों से ऐसी खबरें आती रही हैं। इस घटना से स्थानीय लोग बेहद खफा हैं। सैकड़ों लोगों ने लोकल पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी स्कूल के शिक्षकों और जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच जांच के लिए फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुचं गई है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button