main newsखेल

चैंपियन धोनी को देश ने अभी माफ नहीं किया

dhoni-512491cea3aab_lआईपीएल में फिक्सिंग के बवाल के बाद इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी में चैंपियन जैसा प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। जीत का सेहरा फिर बंधा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिर। लेकिन देश ने उन्हें माफ नहीं किया है।

ऐसा माना जा रहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी की धमाकेदार जीत इंडियन प्रीमियर लीग पर पड़े फिक्सिंग के दाग छिपा देगी और एक साथ कई नाव में सवार कप्तान धोनी से भी निगाहें हट जाएंगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं है। देश ने उनकी पुरानी गलतियां भुलाई नहीं हैं।

स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी ऋति स्पोर्ट्स में हिस्सेदारी को लेकिन धोनी सवालिया निशान के घेरे में थे और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड तक ने उन्हें इस तरह के कारोबारी हित रखने के खिलाफ हिदायत दी थी।

ईटी-इप्सोस सर्वे ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया की जीत ने लोगों के मन से पुरानी टीस नहीं मिटाई है। सर्वेक्षण में सवाल किया गया था कि क्या चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद क्रिकेट और कारोबारी हित के टकराव को लेकर संदेह का लाभ दिया जाना चाहिए?

सर्वे में शामिल 51 फीसदी लोगों के मुताबिक ऐसा नहीं होना चाहिए, जबकि 42 फीसदी का मानना है कि उन्हें संदेह का लाभ दिया जा सकता है। शेष 7 फीसदी ने इस बारे में कोई राय नहीं दी।

सर्वे में शुमार 37 फीसदी लोगों का कहना है कि धोनी को ऋति स्पोर्ट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक इंडिया सीमेंट्स से ताल्लुक खत्म कर लेना चाहिए। 20 फीसदी का मानना है कि कम से कम उन्हें इंडिया सीमेंट्स से जरूर दूर हो जाना चाहिए।

सर्वे में यह सवाल भी पूछा गया कि क्या चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद आईपीएल को घेरने वाले भ्रष्टाचार के बादल छंट गए हैं, लोगों ने इसके भी खिलाफ राय दी है। 52 फीसदी का मानना है कि ऐसा कुछ नहीं है।

जब पूछा गया कि आईपीएल, बीसीसीआई, खिलाड़ियों में से कौन है, जिसे भारतीय क्रिकेट में भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, तो 38 फीसदी ने इसका ठीकरा आईपीएल फॉर्मेट के सिर फोड़ा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button