एनसीआरगाजियाबाददिल्ली

राजनीतिक पार्टियों को आरटीआई से बाहर करने का ‘आप’ ने किया विरोध

नई दिल्ली।। आम आदमी पार्टी ने राजनीतिक दलों को सूचना के अधिकार कानून के दायरे से बाहर करने के प्रयास का विरोध किया है। कहा जा रहा है कि सरकार पॉलिटिकल पार्टियों को आरटीआई से बाहर करने के लिए एक अध्यादेश लाने की तैयारी में है। इस बारे में कानून मंत्रालय द्वारा एक ड्राफ्ट तैयार भी कर लिया गया है। ‘आप’ ने इसपर कड़ा विरोध जताया है।

पार्टी का कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो यूपीए सरकार आरटीआई को लाने का दम भरती है, वही इसकी मूल आत्मा को मार रही है। आप के मुताबिक, इससे भी बुरा यह है कि दूसरी पार्टियों ने न तो इस मुद्दे को उठाया है और न ही इसका विरोध किया है।

आप का कहना है कि इस कदम से लोगों के मन में राजनीतिक दलों के प्रति अविश्वास और बढ़ेगा। लोगों को लगेगा कि पार्टियां कुछ छिपा रही हैं। पार्टी ने कहा कि पॉलिटिकल करप्शन हर तरह के करप्शन की जड़ है। ऐसे में इस कदम से इसे बढ़ावा मिलेगा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button