लाइफस्टाइल

7 टिप्स, जब एक्स पार्टनर के साथ करना पड़े काम

office-romance-5167057b5a7bc_lकई बार आपके सामने ऐसी स्थिति आ जाती है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होती है। खासतौर पर ऐसा तब होता है जब आप प्यार में पड़ चुके होते हैं।
मान लीजिए आपका कोई एक्स पार्टनर है और वो आपके ऑफिस में अचानक ज्वाइन कर लें तो आप कैसे व्यवहार करेंगे।

घबराइए नहीं, कभी आप ऐसी स्थिति में फंसे तो सामान्य रहें। आइए जानें ऑफिस में आप अपने एक्स के साथ कैसे पेश आएं।

1. अन्य सहभागियों की तरह पेश आएं

यदि आपका एक्स आपके ऑफिस में ही काम करने लगे तो आप उनके साथ सामान्य व्यवहार करें। हालांकि ऐसा करना आपके लिए बेहद मुश्किल होगा लेकिन आप चाहें तो कुछ भी संभव हैं।

2. निजी बातें ना करें
आप बेशक अपने एक्स पार्टनर के साथ काम कर रहे हैं लेकिन आप ऑफिस की मर्यादाओं का ध्यान रखते हुए किसी भी तरह की निजी बातें ना करें, इससे आपको एक्स पार्टनर के साथ काम करने में कोई परेशानी भी नहीं होगी। अतीत की यादों को एक-दूसरे के सामने ना आने दें। ना ही आप पुरानी बातें दोबारा याद करने की कोशिश करें।

3.स्पेशल महसूस ना करवाएं
आपके एक्स पार्टनर को कभी भी से महसूस नहीं होना चाहिए कि आप उनको स्पेशल महसूस करवा रहे हैं या फिर जरूरत से ज्यादा आप उन्हें तव्वजो दे रहे हैं। संभव हो तो अपने एक्स से उतनी ही बातचीत करें जितनी जरूरी है। आप अपने काम पर और कॅरियर पर ज्यादा फोकस कीजिए।

4.विकल्पों पर गौर करते रहें
जरूरी नहीं कि आपको अपने एक्स पार्टनर से ही सारे काम करवाने है या फिर आपको उनके पास काम के लिए जाना जरूरी ही हैं। आप चाहे तो पार्टनर के संपर्क में आने के बजाय इसके लिए दूसरे विकल्प तलाश सकते हैं।

5.सभी को निजी रिश्तों के बारे में न बताएँ
अपने निजी रिश्ते के बारे में ऑफिस के कुलीग्स को बताने की गलती कभी ना करें। अगर ऐसा होता है तो आप मजाक का पात्र या फिर गॉसिपिंग का हिस्सा भी बन सकते हैं।

6. अपने खास दोस्त से परेशानी शेयर करें
अगर आपको अपने एक्स पार्टनर के होने से किसी भी तरह की कोई तकलीफ होती है या फिर आप तनाव में हैं तो ऑफिस में जो आपके सबसे करीब है, आप उससे अपने एक्स पार्टनर वाली बात शेयर कर सकते हैं।

7. हरदम रहें सहज
आप ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ बैठे हैं और अचानक एक्स पार्टनर आपके ग्रुप में शामिल हो जाता है तो आप असहज ना हो बल्कि सहज रहे और ऐसे व्यवहार करें कि आपको अपने एक्स पार्टनर के आने का कोई फर्क नहीं पड़ा है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button