टेक्नोलॉजीभारत

होंडा की 150cc की नई बाइक, कीमत 67 हजार

honda-new-150cc-bike-price-is-67000-5183af405bd87_lदेश की अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (एचएमएसआइ) ने अपनी 150 cc की नई बाइक सीबी ट्रिगर की कीमत की घोषणा कर दी है।

सीबी ट्रिगर को कंपनी ने बीते महीने लांच किया था। यह होंडा की ही यूनिकोर्न डेजलर का अपडेटिड वर्जन है, लुक में यह यामहा की एसजेड सीरीज बाइक की तरह लगती है।

ट्रिगर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 67,384 रुपये है। लुक के हिसाब से सीबी ट्रिगर आधुनिक और गुड लुकिंग बाइक है। इसकी आकर्षक हेडलाइट के साथ ही एलसीडी डिसप्‍ले, डिजीटल लॉक सिस्‍टम और आकर्षक स्‍पीडोमीटर बाइक लवर्स को लुभाएगा।

बाइक के इंजन और अन्‍य पार्ट्स को काले रंग से कवर किया गया है और 6 स्‍पोक एलॉय व्‍हील्स दिए गए हैं। इसमें 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर 149.1 cc की क्षमता वाला एयर कूल्ड इंजन है। इंजन की 14PS क्षमता और 12.5Nm टॉर्क है।

नई बाइक में 5 स्‍पीड मैन्युअ गियर बॉक्‍स है, जिसमें 1 डाउन और 4 अप साइड गियर हैं। कंपनी का दावा है कि ट्रिगर 60 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देगी और इसकी टॉप स्पीड 103 किमी. प्रति घंटा तक होगी।

फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक सिस्टम है। यह ग्राहकों के लिए बाजार में जल्द ही उपलब्‍ध होगी। ट्रिगर को स्पेशल तौर पर यूथ के लिए तैयार किया गया है।

होंडा का दावा है कि सीबी ट्रिगर पहली ऐसी बाइक है जिसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएम) का यूज किया गया है। इस फीचर से यह साधारण बाइक की तुलना में ब्रेक लगाने पर 32 प्रतिशत पहले ही थम जाएगी।

बाइक की खूबियों पर एक नजर

ब्रेकिंग एंड सस्पेंशन
बाइक में 5 स्‍पीड मैनुअल गियर बॉक्‍स है, जिसमें कि 1 डाउन और 4 अप साइड गियर हैं। होंडा ने अपनी इस बाइक में पहली बार कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएम) का यूज किया है। इसके साथ ही फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक सिस्टम भी है।

इंजन
सीबी ट्रिगर में 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर 149.1 cc की क्षमता वाला एयर कूल्ड इंजन है। इसकी 8500rpm पर 14 PS क्षमता और 6500rpm पर 12.5Nm टॉर्क है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button