main newsएनसीआरराजनीति

राजनाथ सिंह में दिखती ही वाजपेयी की छवि: वरुण गांधी

नई दिल्ली।। जब बीजेपी में 2014 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री प्रत्याशी पर मोदी को लेकर गोलबंदी हो रही है ऐसे में वरुण गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छवि दिखती है। 33 साल के वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री प्रत्याशी बनाने को लेकर 61 साल के राजनाथ सिंह की तरफ साफ इशारा किया। वरुण गांधी ने यहां तक कह दिया कि राजनाथ एक मात्र ऐसे शख्स हैं जो देश में सभी लेकर एक साथ चल सकते हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव वरुण गांधी ने बड़ी रैली का आयोजन कर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। वरुण की रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

वरुण गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी में प्रधानमंत्री प्रत्याशी को लेकर जिन नामों पर चर्चा हो रही थी उसमें एक और नाम जुड़ गया। हालांकि खुद राजनाथ सिंह पर कार्यकर्ताओं का नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषित करने के लिए भारी दबाव है। राजनाथ सिंह भी कई बार कह चुके हैं कि नरेंद्र मोदी पार्टी में सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

इस रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने भी वरुण गांधी की जमकर बड़ाई की। उन्होंने कहा, ‘जब मैं पहली बार बीजेपी की कमान संभाली थी तब ही मन था कि वरुण गांधी को बीजेपी में सम्मानजनक ओहदा मिलना चाहिए। तब मेरे साथ दिक्कत यह थी कि उनकी उम्र बहुत कम थी। मैंने वरुण से कहा था कि थोड़ा और बड़ा हो जाओ तब पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। मुझे जब पार्टी का दोबारा अध्यक्ष बनने का मौका मिला तब मैंने बनते ही वरुण को सही जगह दी।’

राजनाथ सिंह की मौजूदगी में वरुण गांधी ने उत्त़र प्रदेश में बड़ी रैली की। इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए। भीड़ देखकर राजनाथ सिंह भी खुशी संभाल नहीं पा रहे थे। उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की हवा चल रही है। मुझे आप सबों का उत्साह देखकर ऐसा ही लग रहा है।

इस बीच बीजेपी की योजना 2014 वरुण गांधी को यूपी के सुल्तानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की है। 2009 में वरुण गांधी ने पीलीभीत से चुनाव लड़ा था। सुल्तानपुर वरुण गांधी के पिता संजय गांधी का चुनाव क्षेत्र रहा है। संजय गांधी की 1980 में प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। बीजेपी पूरी तरह से वरुण को सोनिया और राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र के करीब लाकर उत्तर प्रदेश में चुनावी दंगल को दिलचस्प और आक्रामक बनाना चाहती है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button