18+ newsलाइफस्टाइल

बेहतर सेक्स लाइफ के लिए ये खाएं

dry-fruits-5012726dd0f53_lयह संभव है कि आप अपने फ्रेंड सर्कल में बहुत योग्य और फिट होंगे। आपकी सेक्सुअल लाइफ भी आपके दोस्तों से कहीं बेहतर होगी लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आप कभी सेक्सुअल परेशानियों से घिर नहीं सकते।

भागदौड़ की जिंदगी में तनावपूर्ण माहौल और दिन-प्रतिदिन बढ़ते पॉल्यूशन का हमारी सेक्सुअल लाइफ पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप रोजाना ऐसे फूड का सेवन करें जिससे ना सिर्फ आपका इम्यून सिस्टम बढ़े बल्कि आप सेक्सुअल लाइफ भी बेहतर हो। आइए जानें सेक्सुअल लाइफ को बेहतर बनाने के टिप्स और फूड के बारे में।

अखरोट
आपने शायद पढ़ा हो कि रोजाना अखरोट खाने से आप हेल्दी रह सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं रोजाना अखरोट के सेवन से आपकी सेक्सुअल लाइफ में भी सुधार आता है। दरअसल, अखरोट में पाए जाने वाले पोषक तत्वों से डिस्चार्ज देर में होता है और पुरूषों के प्राइवेट पार्ट्स में मजबूती आती है।

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खाघ पदार्थ
शरीर की सभी कोशिकाओं यहां तक की सेक्सुअल ऑर्गन पर हवा में मौजूद कण हर मिनट हमारे इम्यून सिस्टम पर अटैक करते रहते हैं। ऐसे में हमें जरूरत है कि इन हानिकारक कणों से बचने के लिए एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चीजों का सेवन करें। इसके लिए कलर्ड फ्रूट, हरी सब्जियां बहुत ही फायदेमंद होती है।

जिंक
बेहतर सेक्स लाइफ के लिए मिनरल्स और विटामिंस का सेवन बहुत जरूरी है। लेकिन जिंक की कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता। जिंक में काजू जैसे खाघ पदार्थ शामिल हैं। इसके प्रभावलशाली इफेक्ट बच्चे पैदा करने की क्षमता को बढ़ाते हैं और कामोत्तेजना को बढाते है। जिंक के सेवन से आप से‌क्सुअली अधिक एक्टिव होते हैं।

हेल्दी प्रॉस्टैट ग्रन्थि के लिए सोया और गोभी
कई बार पुरूषों में प्रॉस्टैट ग्रन्थि संबंधित संक्रमण और जलन होने लगती है जिससे डिस्चार्ज में या फिर लिंग में उत्तेजना के दौरान समस्या खड़ी करती है। कई बार प्रॉस्टैट ग्रन्थि संबंधी समस्याओं का शुरूआती समय में पता नहीं चल पाता जो कि बाद में जाकर गंभीर रूप धारण कर लेती है। ऐसे में प्रास्टेट समस्याओं से बचने के लिए गोभी, सोयाबीन इत्यादि खाघ पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button