main news

स्पॉट फिक्सिंगः आईपीएल टीम के मालिक तक पहुंची आंच

fixingमुंबई।। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले में विंदू दारा सिंह की गिरफ्तारी के बाद एक पावरफुल आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिक के रिश्तेदार तक जांच की आंच पहुंच गई है। आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिक क्रिकेट की दुनिया में काफी शक्तिशाली हैं। विंदू के फोन रिकॉर्ड से पता चला है कि वह फ्रैंचाइजी मालिक के करीबी रिश्तेदार से लगातार संपर्क में थे। इस बीच, मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक विंदू ने सट्टेबाजी में शामिल होने की बात कबूल ली है।

49 वर्षीय विंदू को सोमवार रात को जुहू में उनके घर से गिरफ्तार किया गया। बुकी रमेश व्यास ने पूछताछ में उनके बारे में बताया था। व्यास को अवैध टेलिफोन एक्सचेंज के जरिए सट्टेबाजी रैकेट चलाने के आरोप में 15 मई को गिरफ्तार किया गया था।

विंदू के फोन रिकॉर्ड से पता चला है कि उन्होंने फ्रैंचाइजी मालिकों के रिश्तेदार से कई बार बात की थी। पुलिस को इस रिश्तेदार के खिलाफ भी पुख्ता सबूत मिले हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि फिक्सिंग में फ्रैंचाइजी मालिक की कोई भूमिका है या नहीं। पुलिस के अनुसार अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि टीम मालिक की इसमें क्या भूमिका है, लेकिन उसके रिश्तेदार के खिलाफ अहम सबूत हाथ लगे हैं।

मुंबई पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर ने कहा, ‘विंदू के कॉल रिकॉर्ड बताते हैं कि इस रिश्तेदार और विंदू के बीच कई बार बातचीत हुई। विंदू, व्यास और फ्रैंचाइजी मालिक के रिश्तेदार से बैक टु बैक बात करते थे यानी एक शख्स से बात करने के बाद दूसरे से बात करते थे। ऐसा कई बार हुआ।’ ऑफिसर का कहना है कि बातचीतों के अलावा भी हमारे पासे ऐसे सबूत हैं जो इस रैकेट में रिश्तेदार की भूमिका साबित कर देंगे। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह बातचीच सिर्फ बेटिंग के लिए की गई थी या फिक्सिंग के लिए। पुलिस इस रिश्तेदार से पूछताछ करने की योजना बना रही है।

भले ही टीम मालिक फिक्सिंग में शामिल न हो लेकिन उसके एक करीबी रिश्तेदार का इस मामले में नाम जुड़ना आईपीएल के लिए निश्चित तौर पर एक और बड़ा झटका है।

माना जाता है विंदू खिलाड़ियों और बुकीज के बीच मिडिलमैन की भूमिका निभाते थे। विंदू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनसे आठ घंटे तक पूछताछ की। पिछले महीने इस रिश्तेदार के होम ग्राउंड में खेले गए मैच में विंदू की उपस्थिति भी संदेह के घेरे में है। पता चला है कि उस मैच में विंदू को इस रिश्तेदार ने ही बुलाया था। उस मैच में विंदू को टीम स्टैंड में कुछ खिलाड़ियों के करीबी रिश्तेदारों से बातचीत करते हुए देखा गया था। पुलिस इस मामले की भी जांच में जुटी है।

साथ ही विंदू के सिलेब्रिटीज के साथ कनेक्शन की भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस पहले ही इस मामले में उन दो मॉडल्स से पूछताछ कर चुकी है, जो श्रीशांत की गिरफ्तारी वाली रात उनके साथ थी। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार,’कुछ बॉलिवुड हस्तियों ने भी विंदू के जरिए बेटिंग की थी।’

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button