एनसीआरदिल्ली

एसी का कंप्रेशर फटा, एक की मौत

नई दिल्ली। जगतपुरी इलाके में बुधवार शाम एसी रिपेयरिंग के दौरान कंप्रेशर फटने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि दूसरा बुरी तरह जख्मी हो गया। मृतक की शिनाख्त दुकान मालिक हर्ष कुमार उर्फ राजू (40) के रूप में हुई है। हादसे में घायल सतबीर सिंह (22) को डॉ. हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। जगतपुरी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
पुलिस के मुताबिक दुकान मालिक हर्ष कुमार परिवार के साथ दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में रहता था। इसकी बी-4, गली नंबर-1, वेस्ट अर्जुन नगर इलाके में एसी रिपेयरिंग की दुकान है। बुधवार शाम हर्ष कुमार मैकेनिक सतबीर के साथ एक एसी रिपेयर कर रहा था। एसी में गैस भरने के दौरान अचानक उसमें आग लग गई और तेज धमाके के साथ कंप्रेशर फट गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो धमाका इतना तेज था कि दुकान के परखच्चे उड़ गए और वहां आग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटना स्थल की ओर भागे। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस हर्ष और सतबीर को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने हर्ष कुमार को मृत घोषित कर दिया।
अस्पताल में सतबीर का इलाज जारी है। पुलिस ने हर्ष का शव कब्जे में लेकर सब्जी मंडी मोर्चरी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जगतपुरी थाना पुलिस ने घटना स्थल से जल हुए अवशेषों के सैंपल उठा लिए हैं। पुलिस अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि गैस भरने के दौरान अधिक दबाव पड़ने की वजह से कंप्रेशर फट गया।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button