main newsखेल

IPL आज होगा पंजाब v/s केकेआर

कोलकाता। लगातार हार से बेहाल गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ घरेलू मैदान पर उतरेगी। मैच से पहले उसे अपने प्रमुख खिलाडि़यों की चोट की समस्या से पार पाना होगा। पिछले मैच में जैक्स कैलिस के दाहिने घुटने में एक कैच लपकते समय चोट लग गई और पंजाब के खिलाफ उनका खेलना संदिग्ध है। जबकि मनोज तिवारी के दाहिने हाथ में चोट लगी है। उन्हें तीन से चार टांके आए हैं और वह कुछ सप्ताह तक नहीं खेल सकेंगे। हरफनमौला लक्ष्मीरतन शुक्ला पहले ही 10 दिन के लिए बाहर हैं।

केकेआर को बुधवार को मुंबई इंडियंस ने हराया, जो सात मैचों में उसकी पांचवीं हार थी। शाहरुख खान की टीम सिर्फ चार अंक लेकर सातवें स्थान पर है। उसे अब प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए नौ में से सात मैच जीतने होंगे। कप्तान गौतम गंभीर के जेहन में मोहाली में पंजाब के हाथों मिली चार रन से हार भी होगी जिसका वह बदला चुकता करना चाहेंगे।

बीसीसीआइ के निर्देश के बाद इस बार पिच फ्रेंचाइजी टीमों की मर्जी से नहीं बनाई जा रही है। शायद इसका नुकसान केकेआर को उठाना पड़ा है। घरेलू मैदान पर उसका प्रदर्शन खास नहीं रहा है। केकेआर के लिए सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजों का नाकाम रहना है। यूसुफ पठान टीम पर बोझ बन गए हैं, जो पिछले मैच को छोड़कर विफल रहे हैं। देबब्रत दास प्रभावित नहीं कर सके हैं। हरफनमौला रजत भाटिया भी फ्लॉप रहे और उन्हें अंतिम एकादश से बाहर भी किया जा सकता है। गंभीर को अब टीम में संतुलन बनाने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।

दूसरी ओर पंजाब लगातार दो जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह में रनों की भूख दिखाई दे रही है, जबकि मध्यक्रम में डेविड हसी और डेविड मिलर उपयोगी पारी खेल रहे हैं। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट नहीं चल सके हैं और इस मसले पर खुद कप्तान और टीम प्रबंधन को बैठकर कोई फैसला लेना होगा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button