खेल

पुणे पर जीत से चमका सनराइजर्स का सूरज

आईपीएल-6 के तीसरे मैच में अमित मिश्रा (3 विकेट), डेल स्टेन (3 विकेट) और तिसारा परेरा (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पुणे वॉरियर्स को 22 रन से हरा दिया है।

हैदराबाद के बनाए 126 रनों के जवाब में पुणे की पूरी टीम 18.5 ओवर में 104 रन बनाकर ढेर हो गई।

स्टेन, परेरा, मिश्रा ने निकाला दम
127 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे वॉरियर्स के बल्लेबाज शुरुआत से ही हैदराबादी गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे।

रॉबिन उथप्‍पा और मनीष पांडे की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को बेहद धीमी शुरुआत दी। 10 ओवर तक पुणे का स्कोर महज 47 रन था।

तिसारा परेरा ने रॉबिन उथप्‍पा (24) और मर्लोन सैमुअल्स (5) का विकेट लेकर पुणे को दो शुरुआती झटके दिए।

अमित मिश्रा ने युवराज सिंह (2) को आउट कर पुणे की मुश्किल बढ़ा दी। मैन ऑफ द मैच रहे अमित मिश्रा यहीं नहीं रुके उन्होंने मनीष मिश्रा और अभिषेक नायर को पवेलियन भेजकर पुणे के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया।

रॉस टेलर और अभिषेक नायर ने 19-19 रनों की पारी खेलकर पुणे को संभालने की कोशिश की पर वे नाकाम रहे।

कप्‍तान एंजेलो मैथ्यूज 8 रन बनाकर नाबाद रह गए लेकिन दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर पुणे को 104 रनों पर समेट दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अमित मिश्रा और डेल स्टेन ने 3-3 जबकि तिसारा परेरा को 2 विकेट मिले। एक खिलाड़ी को आशीष रेड्डी ने भी पवेलियन भेजा।

हैदराबाद 126 पर सिमटी
robin uthappaटॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए।

पार्थिव पटेल और अक्षत रेड्डी की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। अशोक डिंडा ने पार्थिव पटेल (19) को बोल्ड कर हैदराबाद को पहला झटका दिया।

कुमार संगकारा (15) के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर हैदराबाद के विकेट गिरते रहे।

तिसारा परेरा ने 30 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। परेरा ने 18 गेंदों की पारी में 3 चौके और एक छक्का जमाया।

रवि तनेजा 4 और आशीष रेड्डी 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

पुणे की ओर से अशोक डिंडा ने 4 ओवर में 29 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार, युवराज सिंह, मर्लोन सैमुअल्स और राहुल शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button