main newsदुनिया

जहरीला खत भेजने वाले को 15 साल की जेल!

19-04-2013-Ricin19वाशिंगटन। जहरीला पत्र भेजने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शख्स पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और दो अन्य की जिंदगी को खतरे में डालने का आरोप लगा है।

दोषी साबित होने पर मिसीसिपी निवासी 45 वर्षीय पाल केविन कर्टिस को अधिकतम 15 साल की जेल हो सकती है। साथ ही पांच लाख डॉलर [करीब 2.6 करोड़ रुपये] का जुर्माना लगाया जा सकता है। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी गुरुवार को दी। कर्टिस को गुरुवार को मिसीसिपी की एक अदालत में पेश किया गया था। एफबीआइ ने बताया कि कर्टिस पर जानबूझ कर जहरीले पदार्थ राइसिन लगा पत्र, कागजात भेजने का आरोप लगा है जिससे अमेरिकी राष्ट्रपति के जीवन को खतरा पैदा हो सकता था या उनके शरीर को गंभीर नुकसान पहुंच सकता था। राइसिन अरंडी के बीज में प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला जहर है।

गौरतलब है कि यह पत्र ओबामा, वरिष्ठ रिपब्लिकन सीनेटर रोगर विकर और मिसीसिपी के एक न्यायिक अधिकारी को भेजा गया था। एफबीआइ ने कर्टिस को बुधवार को उसके निवास से गिरफ्तार किया था।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button