क्रिकेट

जन्मदिन से पहले ही सचिन को मिलेगा यह अनमोल तोहफा

 

मुंबई। आगामी बुधवार को 40 साल के होने वाले सचिन तेंदुलकर का एक और सम्मान इंतजार कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शनिवार को तेंदुलकर के मोम के पुतले का अनावरण किया जाएगा। यह पुतला सिडनी के मैडम तुसाद के सौजन्य से बनाया गया है।

यह संभवत: लंदन के मैडम तुसाद में मौजूद मोम के पुतले की प्रतिकृति होगा, जिसे बाद में सिडनी के डार्लिंग हार्बर म्युजियम में सर डॉन ब्रैडमैन और शेन वार्न की मूर्तियों के नजदीक रखा जाएगा। एससीजी पर आधिकारिक अनावरण के लिए मशहूर स्वामी आर्मी के सदस्यों को न्योता दिया गया है। इस सपोर्ट ग्रुप के सदस्यों ने एक ई मेल द्वारा बताया, महानतम भारतीय बल्लेबाज की आदमकद मूर्ति के साथ फोटो खिंचवाने का मौका जिंदगी में बार-बार नहीं मिलता है।

मुंबई के मास्टर बल्लेबाज इस सम्मान से खुश हैं कि उनके पुतले को ब्रैडमैन के साथ रखा जाएगा। सबसे बढ़कर बात यह है कि यह उनके 40वें जन्मदिन के करीब होगा। तेंदुलकर से जब पूछा गया कि यह सम्मान उनके लिए शानदार बर्थडे गिफ्ट होगा, तो उन्होंने कहा, हां बिल्कुल। उन्होंने कहा, अच्छा है कि यह मौका मेरे जन्मदिन के नजदीक पड़ रहा है। यह जश्न की बेहतरीन शुरुआत है।

म्युजियम में ब्रैडमैन की मूर्ति के पास जगह मिलने से वह बेहद रोमांचित हैं। इस मौके पर उन्होंने 1998 के उस दौरे को भी याद किया, जब वह एडीलेड में महान बल्लेबाज ब्रैडमैन के घर उनको 90वें जन्मदिन की बधाई देने गए थे। सचिन ने कहा कि वह मेरे लिए विशेष अनुभव था, मेरे जीवन का खास पल।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड हमेशा सचिन के लिए विशेष रहा है। तेंदुलकर ने नई दिल्ली से फोन पर कहा, बिना किसी संदेह के एससीजी विदेश में मेरा पसंदीदा मैदान रहा है। यह मेरे लिए बेहद खास है। इस मैदान से मेरी कई शानदार यादें जुड़ी हैं। तेंदुलकर ने एससीजी पर तीन टेस्ट शतक लगाए हैं, जिसमें 2004 में खेली गई उनकी नाबाद 241 रन की पारी भी शामिल है। उनके चाहने वाले इसे सचिन क्रिकेट ग्राउंड भी कहते हैं।

मेरे मोम के पुतले को सर डॉन ब्रैडमैन के पुतले के साथ रखा जाएगा। सर डॉन के साथ किसी भी तरह का जुड़ाव एक सम्मान है। मैं वाकई बेहद खुश और रोमांचित हूं। — सचिन तेंदुलकर


NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button