खेल

राजस्‍थान की किंग्स इलेवन पर रॉयल जीत

आईपीएल के 18वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया। आईपीएल 6 में किंग्स इलेवन की यह दूसरी हार है।

किंग्स इलेवन के दिए 124 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 19.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए।

सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 34 और संजू सैमसन ने 27 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। जेम्स फौल्क्नर को मैच आफ द मैच चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से पहला विकेट शेन वाटसन का गिरा। वह 32 रन बनाकर परविंदर अवाना की गेंद पर आउट हो गए।

जबकि प्रवीण कुमार ने कप्तान राहुल द्रविड़ को 9 और स्टुअर्ट बिन्नी को ‌बिना खाता खोले ही चलता कर दिया। वहीं पीयूष चावला ने हॉज को 15 रन पर अपना शिकार बनाया।

इससे पूर्व राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए 18.5 ओवरों में पूरी टीम को 124 रनों पर ढेर कर दिया।

रायल्स की ओर से श्रीसंत ने शुरुआती दो झटके देकर कप्तान राहुल द्रविड़ के फैसले को सही साबित कर दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर डेविड हसी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर की ओर ले जाने की कोशिश की लेकिन वे भी 40 रन बनाकर आउट हो गए।

रॉयल्स की ओर से श्रीसंत, सिद्धार्थ त्रिवेदी, जेम्स फौल्क्नर और केवोन कूपर को दो-दो वि‌केट मिले।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से श्रीसंत ने एडम गिलक्रिस्‍ट के रुप में टीम को पहली सफलता दिलाई। वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

अपने पहले ही ओवर में श्रीसंत ने मनदीप सिंह को अपना दूसरा शिकार बनाया। जबकि किंग्स इलेवन का तीसरा विकेट मनन वोहरा का गिरा।

राजस्थान रॉयल्स की शानदार गेंदबाजी के आगे गुरकीरत सिंह (10) और राजगोपाल सतीश (11) ज्यादे देर तक नहीं टिक सके।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button