main newsभारत

बिक रही है महाराष्ट्र पुलिस, घूस लेते कैमरे में कैद 36 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिस महकमे में रिश्वत लेना यूं तो आम बात मानी जाती है, लेकिन मुंबई में तो पुलिस वाले लाइन लगाकर रिश्वत लेते दिखे.

मुंबई में पुलिस के एक स्टिंग ऑपरेशन से हड़कंप मचा है.

मुंबई के चेंबूर इलाके में घर बनाने की मंजूरी लेने के नाम पर रिश्वत लेने आए पुलिस कर्मियों के इस नायाब कारनामे को स्टिंग ऑपरेशन में कैद किया एक छात्र ने अपने परिवार के साथ, इस छात्र ने अपने पिता के साथ मिलकर अलग-अलग कई सीडी बनाईं.

स्टिंग ऑपरेशन करने वाले छात्र के मुताबिक चेंबूर के ठक्करबापा कॉलोनी में जब कमरे की मरम्मत शुरू हुई तो रिश्वत मांगने के लिए पुलिस वालों की लाइन लग गई.

इसमें एक पुलिस थाने के थानेदार और 35 पुलिस कर्मियों को रिश्वत लेते दिखाया गया है.

एक न्यूज़ चैनल पर इस मामले का खुलासा होते ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री आर आर पाटिल ने कैमरे में रिश्वत लेते सभी पुलिस वालों को सस्पेंड करने का एलान किया है.

लाइन लगाकर ली रिश्वत

छात्र का कहना है कि पुलिस के छोटे बड़े कुल 95 पुलिसकर्मियों ने उनसे रिश्वत की मांग की.स्टिंग आपरेशन में दिखाया गया है कि एक घंटे के भीतर बारी बारी से तमाम पुलिसकर्मी आते हैं और वसूली कर जाते हैं.

कहा जा रहा है कि नौ मार्च को घर का काम शुरू हुआ, शाम 5 बजे के आस पास पुलिस वालों का आना शुरू हुआ और घंटे भर के भीतर वसूली की ऐसी कतार लगी रही मानो पुलिसवालों का ये जन्मसिद्ध अधिकार हो.

पुलिस स्टेशन में झाड़ू लगाने वाले से लेकर वरिष्ठ तक ने अपना हिस्सा खुद या सहयोगी के जरिए मंगाया. जिसका जैसा ओहदा उसकी उतनी कीमत.

इस स्टिंग ऑपरेशन में एक दो दर्जन नहीं बल्कि 35 से ज्यादा पुलिसकर्मी पैसे लेते कैमरे में कैद हैं.

स्टिंग आपरेशन का खुलासा होते ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री आर आर पाटिल ने कैमरे में रिश्वत लेते सभी पुलिस वालों को सस्पेंड करने का एलान किया है.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button