main newsआईपीएल-6खेल

नया रिकॉर्ड! गेल का तूफानी शतक, सिर्फ 30 गेंदों में

M_Id_379100_Chris_Gayleबेंगलूर। आईपीएल के छठे सत्र के 31वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आक्रामक पारी खेलते हुए सिर्फ 30 गेंदों में शतक ठोंक दिया। यह आईपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक है। गेल 175 रन बनाकर नाबाद रहे, जो कि आईपीएल इतिहास का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी है।

गेल ने क्रीज पर आते ही आक्रामक तेवर दिखाने शुरू कर दिए और देखते-ही-देखते 8 चौके और 11 गगनचुंबी छक्कों की मदद से सिर्फ 30 गेंदों में शतक ठोंक दिया। आईपीएल 6 का यह दूसरा शतक है। इस सीजन का पहला शतक राजस्थान रॉयल्स के शेन वॉटसन (101) ने लगाया है।

क्रिस गेल ने 66 गेंदों का सामना कर नाबाद 175 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 17 छक्के शामिल हैं। गेल की इस तूफानी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए। गेल के अलावा तिलकरत्‍‌ने दिलशान ने 33 रन, कप्तान विराट कोहली ने 11 रन, एबी डिविलियर्स ने 31 रन और सौरव तिवारी ने 2 रन बनाए, जबकि रवि रामपॉल अपना खाता नहीं खोल सके।

7 में से 5 मुकाबले जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है, जबकि पुणे वॉरियर्स 7 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में आठवें नंबर पर है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर

क्रिस गेल, तिलकरत्‍‌ने दिलशान, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सौरभ तिवारी, अरुण कार्तिक, रवि रामपॉल, विनय कुमार, मुरली कार्तिक, आरपी सिंह, जयदेव उन्दकंट।

पुणे वॉरियर्स

रोबिन उथप्पा, आरोन फिंच, युवराज सिंह, स्टीवन स्मिथ, ल्यूक राइट, मिशेल मार्श, मिथुन मिन्हास, भुवनेश्वर कुमार, ईश्वर पांडे, अली मुर्तजा और अशोक डिंडा।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button