आईपीएल-6खेल

धोनी का धमाल, 5 विकेट से जीता चेन्नई

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से शिकस्त देकर अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाया।

160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 28 रन की दरकार थी। लेकिन धोनी ने 19वें ओवर में तेज गेंदबाज डेल स्टेन को एक छक्का और एक चौका जड़कर 13 रन बटोरे।

आखिरी ओवर में जब जीत के लिए 15 रन रन की जरूरत थी तब धोनी ने आशीष रेड्डी को एक छक्का और लगातार दो चौके ठोककर चेन्नई को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी। ‘मैन ऑफ द मैच’ बने धोनी ने 37 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों के साथ नाबाद 67 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत अच्छी रही और ओपनर मुरली विजय और शानदार फार्म में चल रहे माइक हसी ने 7.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े।

हसी ने 26 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 45 जबकि विजय ने 22 गेंद में दो चौकों के साथ 18 रन बनाए। रैना ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके और 16 रन बनाकर आउट हो गए।

हैदराबाद ने बनाए 159 रन
इससे पहले, हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और छह विकेट पर 159 रन बनाए। घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धुआंधार शतक बनाने वाले शिखर धवन ने आईपीएल-6 के अपने पहले मैच में धमाकेदार वापसी की।

धवन ने जल्द तीन विकेट गिरने के बावजूद दूसरे छोर से पारी को संभाले रखा और 45 गेंद में 10 चौकों के साथ नाबाद 63 रन बनाए।

हालांकि धवन अपनी पारी के बीच में ड्वेन ब्रावो की गेंद पर चोटिल होने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे लेकिन आखिरी ओवरों में वह दोबारा फिर बल्लेबाजी के लिए उतरे। आशीष रेड्डी ने भी 16 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ नाबाद 36 रन की आतिशी पारी खेली।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button