राजनीति

अब मुलायम ने की श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तारीफ!

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर चौंकाने वाला बयान दिया है। मुलायम सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार उन्हें सीबीआई के जरिए जेल भिजवा सकती है। इसके साथ-साथ मुलायम सिंह ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भी तारीफ की। मुलायम पहले ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ कर राजनीतिक पंडितों को हैरान कर चुके हैं। अब इस समाजवादी नेता के मुख से प्रखर हिंदूवादी विचारधारा से जुड़े रहे मुखर्जी की तारीफ के भी सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मुलायम सिंह यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी क्या कोई मामूली इंसान थे? मामूली नेता थे क्या? भले ही जनसंघ के थे लेकिन वो लड़ाई लड़े। आजादी के लिए लड़े। आजादी के लिए उनकी शानदार भूमिका रही। लोहिया जी की और जयप्रकाश जी की भी शानदार भूमिका रही।

एक तरफ मुलायम मुखर्जी की तारीफ कर रहे थे तो दूसरी ओर बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने चित्रकूट में यूपी राज्य कार्यसमिति की बैठक में राम मनोहर लोहिया की तारीफ की और कहा कि लोहिया जी जनसंघ की राष्ट्रवादी नीतियों के पक्ष में थे। इसपर मुलायम ने कहा कि आडवाणी जी ने लोहिया जी की तारीफ की है, तो इसमें क्या गलत है। अगर हम आडवाणी जी की तारीफ करते हैं तो लोग हल्ला मचा देते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एक सभा में मुलायम ने आडवाणी को देश का सबसे बड़ा और सच्चा नेता बताया था। उन्होंने आडवाणी की यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता पर अपने पुत्र अखिलेश यादव की सरकार की खिंचाई भी की थी। इसपर भी आडवाणी ने पहली बार प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनकी मुलायम सिंह से बात हुई थी लेकिन उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि मुलायम इस बात को सार्वजनिक कर देंगे।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button