कारोबार

यूपी में 4800 रिटेल स्टोर खोलेगी सहारा क्यू शॉप

देशवासियों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए सहारा क्यू शॉप अकेले उत्तर प्रदेश में ही 4800 से अधिक रिटेल स्टोर खोलेगी.

यह स्टोर्स एक्सक्लूसिव और फ्रेंचाइजी आधार पर खुलेंगे. यह जानकारी सहारा क्यू शॉप के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर रोमी दत्ता ने देते हुए बताया कि पायलट लांचिंग के बाद उपभोक्ताओं की मिली उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया के बाद यह निर्णय लिया गया है.

उन्होंने बताया कि मास्टर प्लान के तहत देशवासियों को मिलावटमुक्त क्वॉलिटी कंज्यूमर मर्चेडाइज प्रदान करने के लिए 998 शहरों और कस्बों में स्माल फॉर्मेट स्टोर्स के रूप में 40,000 फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव रिटेलर्स नियुक्त किये जाएंगे.

उन्होंने बताया कि गत वर्ष दिसंबर में सहारा क्यू शॉप ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, उत्तराखंड, दिल्ली और एनसीआर में फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव रिटेलर मॉडल के लिए पायलट टेस्ट किया था और टार्गेट मार्केट में इसकी काफी उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली थी.

दत्ता ने कहा, ‘सम्मानित ग्राहकों के हमारे 100 प्रतिशत मिलावटमुक्त मानकयुक्त उच्च क्वॉलिटी प्रोडक्ट्स पर मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया ने हमारे विश्वास को कई गुना बढ़ाया है और सहारा क्यू शॉप पर भरोसा करने के लिए हम अपने सम्मानित ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रतिक्रिया स्वरूप हम उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव स्टोर्स खोलने जा रहे हैं और जहां ये पहले से मौजूद हैं वहां इनकी संख्या बढ़ाने जा रहे हैं.’

सहारा इंडिया परिवार जो भारत का प्रमुख व्यावसायिक संस्थान है, 15 अगस्त 2012 को ‘सहारा क्यू शॉप’ के लांच के साथ फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स और क्वॉलिटी कंज्यूमर मर्चेडाइज रिटेल सेक्टर में प्रवेश कर चुका है.

सहारा क्यू शॉप की स्थापना मिलावटमुक्त, उच्च मानकयुक्त 100 प्रतिशत क्वॉलिटी उत्पादों को भारत के नागरिकों को उचित मूल्य पर भोज्य पदार्थ ‘स्टेपल्स और प्रोसेस्ड फूड’ अन्य ‘पर्सनल केयर एवं होम केयर’, आम सामान, कंज्यूमर डय़ूरेबल्स एवं लाइफस्टाइल उत्पादों को देने के उद्देश्य से की गयी है.

फ्रेंचाइजी के लिए लोग आमंत्रित

सहारा क्यू शॉप उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलावट के खिलाफ जंग में फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव रिटेलर के रूप में आमंत्रित करती है.

एक तरफ तो ये लोग मिलावटमुक्त, क्वॉलिटी मर्चेडाइज को अपने देशवासियों को देकर देश की सेवा करेंगे, वहीं दूसरी तरफ सहारा क्यू शॉप के फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव स्टोर से समुचित आय प्राप्त कर सकेंगे, वो भी बहुत कम निवेश के द्वारा. सहारा क्यू शॉप तीन फॉर्मेट्स 300, 400 एवं 500 वर्गफीट क्षेत्रफल पर लांच किये गये एक्सक्लूसिव फ्रेंचाइजी रिटेल का यूनीक मॉडल है.

प्रत्येक फ्रेंचाइजी में 100 प्रतिशत मिलाटवमुक्त भोज्य पदार्थ ‘स्टेपल्स और प्रोसेस्ड फूड’, पर्सनल केयर एवं होम केयर, आम सामान, कंज्यूमर डय़ूरेबल्स एवं लाइफस्टाइल उत्पादों की श्रृंखला बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी. इन स्टोर्स में उच्च मानकयुक्त 188 क्वॉलिटी उत्पादों के साथ 250 स्टॉक कीपिंग यूनिट्स ‘एसकेयू’ बेचे जा सकेंगे. प्रत्येक फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव स्टोर अपने आस-पास के इलाकों में 500 से 750 परिवारों को सामान प्रदान कर सकेगा.

फ्रेंचाइजी लेने वाले को कम्पनी सभी आवश्यक प्रशिक्षण, कॉलैटरल्स, इन-स्टोर ब्रांडिंग, मार्केटिंग सहयोग देगी जिससे स्टोर को सफलता पूर्वक चलाया जा सके. मासिक बिक्री लगभग Rs5,00,000/- से Rs8,50,000/- तक 300 वर्ग फीट से 500 वर्ग फीट पर क्रमश: संभावित है.

सहारा क्यू शॉप के पास सम्मानित ग्राहकों की सुविधा के लिए पूर्णत: सक्रिय 2000 फ्रेंचाइजी/एक्सक्लूसिव रिटेलर्स होंगे.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button