भारत

जैन साध्वी के कपड़े उतारे, बुरी तरह पीटा

भिंड (मध्य प्रदेश)।। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मौ कस्बे में एक 25 वर्षीय साध्वी को दो युवकों ने अगवा कर निर्वस्त्र किया। इसके बाद उसकी बुरी तरह पिटाई गई। जैन साध्वी इस घटना के बाद से ही गंभीर हालत में हैं। अपने पिता के घर आई जैन साध्वी को अगवा कर उससे मारपीट करने के मामले में जिले की मौ थाना पुलिस ने एक आरोपी अशोक धोबी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस के अनुसार बीते 18 मार्च को मौ कस्बे में अपने पिता के घर आई जैन साध्वी को बीते बुधवार रात कुछ बदमाश घर से अगवा कर निकट रहने वाले अशोक धोबी के घर ले गए। वहां उन लोगों ने साध्वी को निर्वस्त्र कर दिया और उसे बुरी तरह पीटा।

साध्वी के शरीर में तीन जगह फ्रैक्चर हैं और उन्हें ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। मौ थाना पुलिस ने साध्वी के घर के पास रहने वाले अशोक धोबी को गिरफ्तार कर लिया है और साध्वी के पिता की शिकायत पर उसका अपहरण करने व हत्या के प्रयास का आपराधिक मामला दर्ज किया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

इस घटना से जैन समाज में आक्रोश है। समाज के प्रवक्ता ललित जैन ने कहा है कि हमारे साधु-संतों पर हमले बढ़ते जा रहे हैं, यह दुर्भाग्य की बात है। समाज एकजुटता से इससे निपटेगा। हमने शुक्रवार को ही नायब तहसीलदार शुभ्रता त्रिपाठी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है, जिसमें सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

चंबल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस एम अफजल का कहना है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अपना काम कर रही है और सभी आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

नायब तहसीलदार शुभ्रता त्रिपाठी ने बताया कि साध्वी से वह शुक्रवार को मिली थी और उससे पूछताछ के बाद उसकी हालत देखकर प्रतीत होता है कि उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की गई है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button