भारत

हैदराबाद धमाके: पुलिस ने की आईएम आतंकी मकबूल से पूछताछ

नई दिल्ली। हैदराबाद बम धमाकों के तार दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक जुड़े हो सकते हैं। यही वजह है कि इन धमाकों की जांच के दायरे में दिल्ली के तिहाड़ जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में बंद इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी मकबूल से दिल्ली पुलिस ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की है।

इस जांच के दायरे में मकबूल के एक और साथी से भी अलग से पूछताछ की गई है। आईएम आतंकी मकबूल को पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। उससे मिली जानकारी से ही पता चला था कि पिछले साल हैदराबाद में कुछ जगहों पर रेकी की गई थी। इनमें वह जगह भी शामिल हैं जहां गुरुवार को बम धमाके हुए थे।

वहीं महाराष्ट्र में भी पुलिस ने अहमद नगर और नांदेड़ में आईएम से जुड़े सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को उम्मीद है कि इन दोनों जगहों से कुछ अहम जानकारी उन्हें हैदराबाद बम धमाकों के संबंध में मिल सकती है। जांच एजेंसी इन धमाकों के पीछे इंडियन मुजाहिद्दीन के सरगना रियाज भटकल और यासीन भटकल का दिमाग बता रही है। इसके पीछे कुछ खास वजह भी हैं। पहली वजह तो बम धमाकों का तरीका और दूसरी वजह है धमाकों में इस्तेमाल किया गया विस्फोटक।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button