main newsएनसीआरदिल्ली

लगातार बारिश से दिल्ली की सब्जी मंडी क्षेत्र में 4 तल का भवन गिरा

कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एक आवासीय भवन ढह गया । दिल्ली दमकल विभाग ने यह जानकारी दी।

घटना के बारे में सुनकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मलका गंज के पास घंटा घर सब्जी मंडी में रॉबिन सिनेमा के सामने तीन मंजिला रिहायशी इमारत ढह गई । विभाग को इस बारे में दोपहर 12 बजे फोन आया। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं।

बचाव अभियान जारी है। दो लोगों को बचा लिया गया है। जबकि 2 बच्चो के मारे जाने की जानकारी आ रही है

अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी पता नहीं चल पाया है कि वास्तव में इमारत के गिरने का कारण क्या था। हालांकि, उनका विचार था कि शहर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से इमारत की संरचना कमजोर हो सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की खबर है।

शनिवार तड़के से, दिल्ली के कुछ हिस्सों और आसपास के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि शनिवार को शहर में 94.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। 11 सितंबर, 2021 तक सात दिनों तक बारिश हो चुकी है और इस दौरान कुल 337.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button