main newsकारोबारब्रांड प्रमोशन

JioBook जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स से भी हट गया पर्दा, जानें यहाँ

जियो अपना नया लैपटॉप लॉन्च करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत फोन से भी कम होगी। JioBook एक बजट-फ़्रेंडली लैपटॉप होगा। कंपनी ने लॉन्चिंग डेट भी कन्फर्म कर दी है। 31 अगस्त को भारतीय बाजार में यह दस्तक देगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर इसके लैंडिंग पेज पर देखा गया है। डिवाइस के फीचर्स भी पर्दा हट गया है।

पिछले साल से ही जियोबुक की चर्चा हो रही है। अक्टूबर में रिलायंस ने इसे गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस (GEM) पर लिस्ट किया था। जहां लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपये बताई गई थी। वहीं रिलायंस डिजिटल पर यह 15,799 रुपये में लिस्ट हुआ था।

वर्ष 2022 में लैपटॉप के डेब्यू के बाद कई स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए थे। जियोबुक में 11 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा है। यह स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट से लैस होगा, साथ में 2जीबी LPDDR4x रैम और 32जीबी स्टोरेज मिलेगा। 6 घंटे चलने वाला बैटरी पैक मिल सकत है। इसके अलावा यह 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 10W स्टेरियो स्पीकर्स के साथ अआ सकट है।

अब बात लैपटॉप के फीचर्स की करें तो जियोबुक 4जी JioOS पर आधारित होगा। यूजर्स को फास्ट इंटरनेट एक्सेस मिलेगा। लैपटॉप ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा, जो यूजर्स को वीडियो देखते समय स्मूद एक्सपिरियन्स देगा। वहीं एक साथ वे अलग-अलग एप्लीकेशन का इस्तेमाल भी बिना किसी परेशानी के कर पाएंगे।

जियो ने अपने लैपटॉप में फुल-डे बैटरी बैकअप देने का दावा किया। यदि ऐसा होता है तो यूजर्स आसानी से बिना किसी हिचकिचाहट के कहीं भी अपना डिवाइस लेकर जा सकते हैं। वहीं इसकी वजन भी काफी कम होगा। रिपोर्ट की माने यह लैपटॉप का वजन 990 ग्राम होगा।

एन सी आर खबर ब्यूरो

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button