main newsउत्तर प्रदेशभारत

भड़काऊ पर्चों से माहौल बिगाड़ने की साजिश

saharanpur-riots-53d5e0fc9ef48_exlstदंगों के बाद हो रहे उत्तरप्रदेश चुनाव में मतों के ध्रुवीकरण के लिए अब सारी मर्यादाएं लांघने लगे हैं। यहां सहारनपुर के मुस्लिम इलाकों में भड़काऊ और आपत्तिजनक पर्चा बांटकर माहौल बिगाड़ने की साजिश की गई है।

दंगों के जख्म कुरेदकर विरोधी दलों को कटघरे में खड़ा कर वोटों को एकजुट करने का नापाक मंसूबा पाला जा रहा है। उधर, मुस्लिम इलाकों में बांटे गए भड़काऊ पर्चे अधिकारियों तक भी पहुंच गए हैं। अधिकारियों का दल इस मामले में विधिक राय लेकर चुनाव आयोग से भावनाओं को भड़काने वालों की शिकायत भी करने की योजना तैयार कर रहा है।

पिछले कुछ दिनों से मिन जानिब इंसाफ पसंद आवामी फोरम सहारनपुर की ओर से मुस्लिम इलाकों में गुपचुप तरीके से एक भड़काऊ पर्चा बांटा जा रहा है। इसमें लोकसभा चुनाव की तर्ज पर ही मतदान की अपील की जा रही है।

इसके लिए भारी-भरकम भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल कर भावनाओं को भड़काने की कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

मुजफ्फरनगर से लेकर सहारनपुर दंगों तक का जिक्र कर दूसरे लोगों को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश हुई है। इन पर्चों में दंगों के मास्टर माइंड मोहर्रम अली पप्पू को भी इस पर्चे में क्लीन चिट दी गई है।

कयादत की लड़ाई को इस चुनाव से जोड़ते हुए पिछले चुनावों के भड़काऊ और ध्रुवीकरण वाले नारों का जिक्र कर दिया गया है। हालांकि इस पर्चे को लेकर मुस्लिम इलाकों में लोग ध्रुवीकरण करने वाले लोगों की हरकत भांप चुके हैं और उन्हीं इलाकों से अधिकारियों के पास शिकायत भी पहुंची है।

आलाधिकारियों को शिकायत में कहा गया कि कुछ नेता ध्रुवीकरण के लिए लोगों के बीच भड़काऊ पर्चे बांटकर गुमराह करने की साजिश कर रहे हैं। इस पर्चे को लेकर अधिकारी भी विधिक राय ले रहे हैं। इसके बाद इसकी पूरी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेंगे।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button