main newsएनसीआरदिल्लीराजनीति

दंगे वहीं, जहां 10 फीसदी से ज्यादा अल्पसंख्यकः आदित्यनाथ

बीजेपी के फायरब्रैंड नेता योगी आदित्यनाथ का नाम फिर विवादों से जुड़ गया है। योगी ने अल्पसंख्यक समुदाय पर हमला करते हुए कहा कि जहां भी उनकी संख्या 10 फीसदी से ज्यादा है वहां दंगे होते हैं जबकि जहां उनकी संख्या 35 फीसदी से ज्यादा है वहां गैर मुस्लिमों के लिए जगह नहीं है।

अपने भड़काऊ भाषणों का बचाव करते हुए गोरखपुर के सांसद ने कहा कि अगर हिंदुओं पर हमले होते हैं या उनका जबरन धर्मांतरण होता है तो हिंदू ‘उन्हें’ उसी भाषा में जवाब देंगे।

आदित्यनाथ पार्टी के उन तीन नेताओं में शामिल हैं जो उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनावों में भाजपा के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे।
इंडिया टीवी पर ‘आप की अदालत’ में आदित्यनाथ ने रजत शर्मा से कहा कि तीन तरह की जगहें हैं जहां दंगे होते हैं।

चैनल की तरफ से जारी विज्ञप्ति में सांसद ने कहा, ‘जिन जगहों पर 10 से 20 फीसदी अल्पसंख्यक हैं वहां सांप्रदायिक दंगों की छिटपुट घटनाएं होती हैं। जहां उनकी आबादी 20 से 35 फीसदी है वहां गंभीर सांप्रदायिक दंगे होते हैं और जहां 35 फीसदी से ज्यादा अल्पसंख्यक हैं वहां गैर मुसलमानों के लिए कोई जगह नहीं है।’

आदित्यनाथ ने कहा, ‘मैंने कहा है, अगर आप (अल्पसंख्यक) हममें से एक को मारेंगे तो उम्मीद मत कीजिए कि आप सुरक्षित रहेंगे। अगर दूसरा पक्ष शांति में नहीं रहता है तो हम उन्हें सिखाएंगे कि शांति से कैसे रहें।’

हाल में दो विडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेता फिलहाल विवादों में घिरे हुए हैं। सीडी में उन्हें भड़काऊ भाषण देते हुए दिखाया गया है।

इस विडियो में आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर मुस्लिम समुदाय के लोग एक हिन्दू लड़की को ले जाएंगे हम उनकी कम-से-कम 100 लड़कियों को ले आएंगे। मामला तूल पकड़ने के बाद योगी ने विडियो की फॉरेंसिक जांच की मांग की।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button