main newsबिहारभारतराजनीति

जदयू व राजद में 4-4 सीटों पर सहमति

26_07_2014-lalunitish26पटना । बिहार में विधानसभा की 10 सीटों पर 21 अगस्त को होने वाले उप चुनाव में जदयू, राजद और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर लगभग सहमति बन गई है। जदयू और राजद चार-चार सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे, जबकि कांग्रेस को दो सीटें मिलेंगी। इसकी औपचारिक घोषणा 30 जुलाई के बाद होने की संभावना जताई जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बीच फोन पर बातचीत के बाद ये फार्मूला तय हुआ। दोनों शीर्ष नेताओं के बीच शुक्रवार और शनिवार को बात हुई है। जदयू नेता श्याम रजक ने लालू प्रसाद से शनिवार को मुलाकात कर इस संबंध में बात की है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जदयू और राजद के बीच नजदीकी का यह पहला परीक्षण होगा। विधानसभा का चुनाव लोकसभा से एकदम अलग होता है। समझौते के तहत जदयू हाजीपुर, परबत्ता, मोहनिया व जाले से चुनाव लड़ेगा, जबकि राजद मोहिउद्दीनगर, छपरा, राजनगर व बांका से उतरेगा। इसके अलावा कांग्रेस को भागलपुर व नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र मिले हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button