main newsउत्तर प्रदेशभारत

मोदी बोले, ‘कांग्रेस मेरी चिंता न करे, मेरे चाय बेचने का सामान तैयार है’

banaras-narendra-modiजनसभा में मोदी ने कहा, कांग्रेस के लोग कहते हैं क‌ि अगर मोदी हार गए तो वह क्या करेंगे? मैं कहना चाहता हूं कि वे लोग मेरी ‌चिंता न करें, क्योंकि मेरे चाय बेचने का सामान तैयार है।

उन्होंने लोगों से कहा कि आपने चालीस साल एक राजघराने को दिया है, बस एक बार एक सेवक को मौका दीजिए। उन्होंने स्मृति की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप मेरी इस छोटी बहन को जिता देना, यह आपका खयाल रखेगी।

मोदी ने कहा कि वह यहां विकास की राजनीति करने आए है न कि किसी और की तरह लूटने आए हैं।

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा, अगर हिंदुस्तान में पिछड़े जिले की विकास की बात की जाए, तो रास्ता अमेठी से होकर जाता है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस ने चालीस साल में कुछ नहीं दिया। मोदी ने कहा सोनिया मैडम मुझे कहती हैं कि मैं मांगता हूं तो आज भी अमेठी में मांगने ही आया हूं।

कहा, मैडम, आपके राजघराने ने कुछ छोड़ा है क्या, आखिर हम न मांगे तो क्या करें? मोदी ने लोगों ने पूछा कि लूटने वाले अच्छे होते हैं कि मांगने वाले। इस पर भीड़ ने जवाब दिया, मांगने वाले।

मोदी ने सोनिया के उस बयान पर भी पलटवार भी किया जिसमें सोनिया ने कहा था कि मोदी अपने आप को पीएम समझने लगे हैं। इस पर मोदी ने कहा कि सोनिया मैडम, बस इतना ही कहूंगा कि आपके मुंह में घी-शक्कर।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेठी में स्मृति को उन्होंने इसलिए भेजा ताकि वह यहां की मुसीबतें जान सकें। उन्होंने कहा, जब वह यहां प्रचार करने के लिए आईं, उन्हें अमेठी के बारे में कुछ नहीं पता था।

लेकिन आज मैं यह चुनौती देता हूं कि एक तरफ मेरी छोटी बहन जैसी स्‍मृति को खड़ा कर दिया जाए और दूसरी तरफ पूरा गांधी परिवार और मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि स्मृति 100 गांवों के नाम बता देंगी और गांधी परिवार 10 नाम भी नहीं बता पाएगा।

मोदी ने कहा कि हम अमेठी में बदले की राजनीति नहीं, बदलाव की राजनीति करने आए हैं।

10176033_733325566711767_4799079541860456532_nमंच पर आते ही भारत माता की जयकार के साथ मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अब जनता बदलाव चाहती है और जिन लोगों ने वो‌ट डाल दिए हैं उन्होंने दो काम कर दिया है।

पहला काम तो यह कि मां-बेटे की सरकार गई समझो। उन्होंने कहा, जेलों से निकाल-निकालकर चुनाव लड़वाएंगे तब भी कांग्रेस की सरकार नहीं बच सकती।

दूसरा काम यह कि केंद्र में एक मजबूत सरकार का शिलान्यास कर दिया है। मोदी ने लोगों से अपील की कि यहां से कमल द‌िल्ली भेज देना।

मंच पर आते ही भारत माता की जयकार के साथ मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अब जनता बदलाव चाहती है और जिन लोगों ने वो‌ट डाल दिए हैं उन्होंने दो काम कर दिया है।

पहला काम तो यह कि मां-बेटे की सरकार गई समझो। उन्होंने कहा, जेलों से निकाल-निकालकर चुनाव लड़वाएंगे तब भी कांग्रेस की सरकार नहीं बच सकती।

दूसरा काम यह कि केंद्र में एक मजबूत सरकार का शिलान्यास कर दिया है। मोदी ने लोगों से अपील की कि यहां से कमल द‌िल्ली भेज देना।

अमेठी से भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि यह आपके सपनों में जान भरने के लिए आईं हैं।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का अहंकार तो देखिए, उसने पूछा कि यह स्‍मृति ईरानी है कौन? मोदी ने कहा, मैं चकित हूं‌ कि ऐसा सवाल कोई किसी से कैसे पूछा सकता है? क्या यह कम है कि हम हिंदुस्तान के ‌नागरिक हैं? क्या हम कम है कि हम भारत मां के लाल हैं?

मोदी ने कहा कि स्मृति अमेठी के घोषणापत्र में अमेठी के लिए बहुत कुछ शामिल किया है। उन्होंने मीडिया को भी घेरे में लिया। कहा, जब घोषणापत्र के दौरान स्मृति बोल रही थीं तब सभी मीडिया वाले चुप हो गए थे, मेरी छोटी बहन ने सभी को परास्त कर दिया।

मोदी ने कहा, मन नहीं था लेकिन अमेठी में कच्चा-चिट्ठा खोल रहा हूं कि कौन गुस्से की राजनीति कर रहा है।

राजीव गांधी ने सार्वजनिक स्‍थान पर आंध्र प्रदेश के सीएम को अपमानित किया था, राहुल भइया की मां ने पीवी नरसिम्हा राव के अंतिम संस्कार के लिए दो गज दिल्ली में जमीन नहीं दी।

मोदी ने कहा कि राहुल भी अपने पिता की ही कदमों पर चल रहे हैं क्योंक उन्होंने भी एक बार कैबिनेट के निर्णय के पत्र को फाड़ दिया था।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button