नई दिल्ली। थम्स अप, लिम्का और गोल्ड स्पॉट जैसे पॉपुलर ब्रांड्स को बेचने के बाद पारले एग्रो समूह एक बार फिर सॉफ्ट ड्रिंक बाजार में लौट रहा है। कोका कोला को अपना सॉफ्ट ड्रि्रंक कारोबार बेचने वाली पारले 20 साल के बाद कैफे क्यूबा नाम का कॉफी फ्लेवर ड्रिंक लाएगी।
पारले के एमडी प्रकाश चौहान ने कहा कि कंपनी ने काफी मेहनत के बाद इस प्रोडक्ट को तैयार किया है। कंपनी कोला मार्केट में अगले साल की शुरुआत में नए प्रॉडक्ट के साथ सामने आएगी। कैफ क्यूबा नाम के कॉफी फ्लेवर ड्रिंक के साथ मार्केट में वापसी की तैयारी की है। इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बात की।
कंपनी के चेयरमैन और एमडी प्रकाश चौहान ने मंगलवार को बताया कि कोका कोला को कारोबार बेचने के दौरान पारले का यह भी समझौता हुआ था कि अगले दस साल तक वह इस बाजार में नहीं उतरेगी। यह अवधि काफी पहले खत्म हो चुकी है।
कंपनी ने बताया कि 15 हजार करोड़ रुपये के इस बाजार में पारले अगले साल ‘कैफे क्यूबा’ नाम से ड्रिंक पेश करेगी। यह कॉफी के स्वाद वाला कार्बोनेटेड ड्रिंक होगा। कैफे क्यूबा का फोकस युवाओं पर रहेगा। 250 एमएल वाले केन की कीमत 20 रुपये और बोतल की कीमत 15 रुपये रहेगी। कंपनी 500 एमएल और एक लीटर वाले पैक भी उतारेगी मगर इसकी कीमत के बारे में चौहान ने बताने से इनकार कर दिया।
उन्होंने बताया कि कंपनी ने अपने स्थायी 14 प्लांटों की क्षमता बढ़ाने के लिए 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है। पारले एग्रो को विश्वास है कि 12 से 18 माह के भीतर कैफे क्यूबा 1,000 करोड़ रुपये का कारोबार कर लेगा। इसके अलावा, चौहान को यह भी उम्मीद है कि कंपनी अपने फिज प्रोडक्ट का मार्केट शेयर 7 फीसद तक बढ़ लेगी। गौरतलब है कि पारले के मशहूर कोल्ड ड्रिंक ब्रांडों में थम्स अप, लिम्का, गोल्ड स्पॉट और सिट्रा शामिल थी। वर्ष 1993 में उसने इन्हें कोका कोला को बेच दिया था।