क्रिकेटखेल

तीसरे वनडे में हारा भारत, गंवाई वनडे सीरीज

yuvraj-blast-in-fst-unofficial-odi-5236bdfabc20a_exlबल्‍लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को तीसरे वनडे में भी न सिर्फ वेस्‍ट इंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा बल्कि सीरीज भी गंवा दी।

विंडीज ने तीन मैचों की गैर आधिकारिक वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत ए को 45 रनों से हरा दिया। इसके सा‌थ ही कैरेबियाई टीम ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

बंगलुरू में खेले गए मैच में भारत ए 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 267 रन ही बना सका। शुरुआती संकट से टीम को बाहर निकालने वाले बाबा अपराजित (78) और कप्तान युवराज सिंह (59) ने तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद कोई भी बल्‍लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।

ओपनर रॉबिन उथप्पा (27) और विस्फोटक बल्‍लेबाज यूसुफ पठान (18) भी टीम को उपयोगी योगदान नहीं दे सके।

हुई अच्छी शुरुआत
विशाल लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी और उसका स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 46 रन था, लेकिन टीम ने इसी स्कोर पर छह गेंद के अंतराल पर दो विकेट गंवा दिए।

ओपनर रॉबिन उथप्पा 27 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद नमन ओझा खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौट गए।

हालांकि तीसरे विकेट के लिए कप्तान युवराज और ओपनर बाबा अपराजित ने शतकीय साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला पर शेष बल्‍लेबाजों ने निराश किया। �

एडवर्ड्स ने लगाया शतक
इससे पहले, वेस्ट इंडीज ए ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए किर्क एडवर्ड्स (104) के शानदार शतक से 50 ओवर में 9 विकेट पर 312 रन बनाए। एडवर्ड्स के अलावा लियोन जॉनसन (54) ने अर्धशतक लगाया।

एडवर्ड्स ने दो बल्‍लेबाजों के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां भी की। उन्होंने जोनाथन कार्टर (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद एडवर्ड्स ने चौथे विकेट के लिए लियोन जॉनसन (54) के साथ 93 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की।

विंडीज टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी की। लेकिन स्लॉग ओवरों में जयदेव उनादकट ने जबर्दस्‍त गेंदबाजी की और पांच बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

जयदेव के पांच विकेट के अलावा शहबाज नदीम ने दो और बाबा अपराजित तथा विनय कुमार ने एक-एक विकेट हासिल किए।

भारत ए ने युवराज के शतक से पहला वनडे जीतकर सीरीज में शानदार शुरुआत की थी लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ए ने जोनाथन कार्टर के शतक से जबरदस्त पलटवार करते हुए सीरीज में बराबरी की।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button