main newsभारतराजनीति

मोदी की चुनावी टीम का ऐलान आज, जेटली व सुषमा पर सबकी नजर

19_07_2013-bjp19नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनाव प्रचार कमेटी के समक्ष बनने वाली अन्य उप समितियों का एलान शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह कर सकते हैं। गुरुवार को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में ग्यारह उपसमितियां बनाने पर सहमति बन गई थी। आज सबकी नजर इस पर है कि अरूण जेटली और सुषमा स्वराज को बड़ी जिम्मेदारी मिलती है या नहीं।

इस बैठक में आम चुनाव के अलावा पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर पार्टी ने मजबूती के साथ आगे बढ़ने की रणनीति तैयार की है। इसके तहत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ अन्यों को भी इन चुनावों के मद्देनजर बड़ी जिम्मेदारी दी जाने की संभावना जताई जा रही है।

इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, मुरली मनोहर जोशी, अनंत कुमार, एम वेंकैया नायडु और नितिन गडकरी सहित सभी 12 सदस्य उपस्थित थे।

कल जिन समितियों को बनाने के लिए बोर्ड में सहमति बनी उनमें चुनावी रैलियों, जनसभाओं, घोषणा पत्र तैयार करने, प्रचार सामग्री बनाने, विज्ञापन एवं मीडिया प्रबंधन से संबंधित समितियां शामिल हैं। पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नरेंद्र मोदी ने कल ही लालकृष्ण आडवाणी से उनके घर जाकर भी मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के भी कई मायने निकाले जा रहे हैं।

चुनाव के मद्देनजर मोदी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं समेत पार्टी महासचिवों को भी बड़ी जिम्मेदारियां देना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल हुई बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी को दिल्ली और राजस्थान का प्रभारी बनाने की बात भी उठी थी, लेकिन इस पर गडकरी ने अपनी असहमति जताई है। गौरतलब है कि दिल्ली और राजस्थान में इसी वर्ष चुनाव होने हैं और दोनों ही जगहों पर कांग्रेस की सरकार है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button