एनसीआरदिल्ली

बोध पूजा स्‍थ्‍ाल थे आतंकियों के निशाने पर

नई दिल्ली। बोध गया धमाकों के मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुणेे बम ब्लास्ट का खुलासा करते हुए स्पेशल सेल ने आईएम के चार आतंकी असद खान, इमरान खान, सैय्यद फिरोज और लैंडगे इरफान मुस्तफा को दबोचा था। पूछताछ में चारों ने खुलासा किया था कि सभी सैय्यद मकबूल उर्फ जुबैर नामक आतंकी के साथ मिलकर बोध मंदिरों को निशाना बनाना चाहते थे। इसके लिए आतंकियों ने बोध गया मंदिर को चुना था। भटकल बंधुओं की इजाजत के बाद सितंबर में करीब 15 दिन रुककर वहां की रेकी की गई थी। लेकिन कतील सिद्दीकी की हत्या के बाद भटकल बंधुओं ने बोध गया से पहले पुणे में बम ब्लास्ट का आदेश दिया। बाद में एक अगस्त 2012 को पुणे में ब्लास्ट कर दिए गए। इसके बावजूद आईएम बोध गया को निशाना बनाना चाहता था। अक्टूबर में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी थी। नीरज कुमार के मुताबिक, उसी समय बिहार पुलिस को भी आतंकी हमले की सूचना दे दी गई थी।

बम धमाकों के बाद राजधानी में हाई अलर्ट
नई दिल्ली। बोध गया में बम धमाकों के बाद राजधानी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। खासकर धार्मिक स्थलों पर विशेष निगरानी रखने की सलाह दी गई है। रविवार शाम दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तमाम अधिकारियों को तलाशी अभियान चलाकर वाहनों में मौजूद लोगों की गहन जांच करने का आदेश दिया। पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वह अपने जिले में सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय करें। उन्होंने उपायुक्तों को धार्मिक स्थलों और महत्वपूर्ण जगहोें पर निगरानी बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने सभी जिलों में बेरीकैड लगाकर वाहनों की तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों को सुरक्षा में लगाया गया। धार्मिक स्थलों, भीड़-भाड़ वाले बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, मॉल, मेट्रो स्टेशनों और बॉर्डरों पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। साथ ही हर थाना प्रभारी को अपने इलाके में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। पीसीआर वैन को भी महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात किया गया है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button