main newsबिहारभारतराजनीति

राज्यपाल से मिलकर आज इस्तीफा देंगे नीतीश!

नई दिल्ली। भाजपा से तल्खी बढ़ने के बाद राज्य में उलटफेर की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस बीच नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने के लिए दो बजे का समय मांगा है, जिसके लिए राज्यपाल ने अनुमति दे दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार अपना इस्तीफा भी राज्यपाल को सौंप देंगे। उम्मीद यह भी है कि वह इसी दौरान नए सिरे से सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा और जदयू के बीच बढ़ रही तलखी के मद्देनजर भाजपा की ओर से यह आवाज उठी थी कि क्योंकि जनता ने समर्थन गठबंधन सरकार को दिया था, लिहाजा नीतीश को इस्तीफा दे दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए। इसलिए नीतीश राज्यपाल की मुलाकात को इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

इसके बाद पूरी संभावना है कि रविवार को जनता दल यूनाइटेड राजग से तलाकनामे पर साइन कर देगा। इससे पूर्व आज राज्य भाजपा कोटे के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सुशील कुमार मोदी को सौंप दिया है। अभी यह साफ नहीं है कि मोदी यह इस्तीफा राजभवन में जाकर सौंपेंगे या फिर विधानसभा जाएंगे। वहीं भाजपा ने साफ कर दिया है कि नरेंद्र मोदी के नाम पर उन्हें समझौता मंजूर नहीं है। लिहाजा आज बुलाई गई मुख्यमंत्री की बैठक से भी भाजपा के मंत्री शामिल नहीं हुए।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button