भारतराजनीति

फेसबुक के इस मैसेज के आहत हुए आजम खान

नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां अपने नाम से फेसबुक पर कट्टरपंथी भाषा का इस्तेमाल करते हुए मेसेज लिखे जाने से आहत हैं। वह कहते हैं कि उन्होंने आज तक अपना फेसबुक अकाउंट नहीं बनाया है।

उनके नाम पर कुछ लोगों ने साजिश करते हुए फर्जी अकाउंट बनाकर उल्टा-सीधा मेसेज लिख रहे हैं। इससे उनके राजनीतिक जीवन को खतरा है।

उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस महानिदेशक से करते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह जानकारी दी। आजम ने कहा कि फेसबुक पर मेसेज में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काम कमजोर नहीं ताकत वालों का है।

ऐसा करने वालों की पीठ पर मजबूत हाथ ही नहीं मजबूत संस्था भी है। वह नेक विचारधारा वाले इंसान हैं। हज यात्रा को सफल बनाने के लिए जितना प्रयास करते हैं, उतना ही कुंभ मेले को सफल बनाने में जुटते हैं।

उन्हें तो यह भी जानकारी नहीं थी कि फेसबुक पर इस तरह का मेसेज लिखा गया है। इसकी जानकारी भी किसी मित्र के जरिये मिली। जिस तरह का मेसेज लिखा गया है स्वाभाविक है कि प्रतिक्रिया भी खतरनाक होगी।

उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम को आसानी से रोकना संभव नहीं है। विदेशों से यह काम भी हो सकता है। वह किसी को धर्मनिरपेक्ष होने की सफाई नहीं दे रहे पर वह ऐसे नहीं हैं जैसा प्रसार किया जा रहा है।

क्या लिखा गया मेसेज
फेसबुक के uppolicepr@gmail.com पर आजम के नाम से मेसेज दिया गया है ‘हिंदू नेता चाहे कितनी भी बार मुस्लिम टोपी पहने लेकिन हम मुस्लिम नेता तिलक नहीं लगाएंगे।

हिंदू चाहे नमाज को कितनी भी इज्जत दें लेकिन हम मुसलमान वंदे मातरम् का बहिष्कार जरूर करेंगे। क्योंकि इस्लाम में धर्म निरपेक्षता और देशभक्ति दोनों हराम है। आजम खां नेता समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश’

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button