main newsबिहारभारत

धनबाद-पटना इंटरसिटी पर नक्सलियों का हमला, 3 की मौत

जमुई।। बिहार के जमुई में धनबाद-पटना इंटरसिटी पर करीब 200 नक्सलियों ने हमला कर दिया है। दोपहर करीब एक बजे पटना से 150 किलोमटीर दूर जमुई के कुंधर हॉल्ट पर नक्सलियों ने ट्रेन को दिनदहाड़े घेर लिया और अंधाधुंध फायरिंग की। बताया जा रहा है कि एक जवान और 2 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि गार्ड्स व ड्राइवर समेत 6 लोग घायल हुए हैं। रेलवे के सूत्रों का कहना है कि नक्सलियों ने ट्रेन में मौजूद आरपीएफ जवानों के हथियार छीन लिए और यात्रियों से लूटपाट की। नक्सली अब घटनास्थल से जा चुके हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि आरपीएफ के 4 जवानों को अपने साथ ले गए। खबर है कि नक्सलियों ने करीब 1 घंटे तक अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया। घटना स्थल से सिर्फ 30 मिनट की दूरी पर सीआरपीएफ का कैंप है, लेकिन सूचना मिलने के करीब 1.30 घंटे बाद सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। एक न्यूज चैनल ने बिहार पुलिस के एक बड़े अधिकारी के हवाले से बताया कि सीआरपीएफ के जवान नक्सलियों से डरते हैं। इस हमले के बाद केंद्र सरकार ने आपात बैठक बुलाई है।

रेलवे ने जारी किए हेल्प लाइन नंबर। इन 3 नंबरों पर ले सकते हैं आप जानकारी:-
0326-2220016
0326-2220017
0326-2220018

नक्सली पहले से ही घात लगाए बैठे थे और ट्रेन के कुंधऱ पहुंचते ही फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों ने ट्रेन पर कब्जा कर लिया। खबरों के मुताबिक, ट्रेन पर कब्जा करने के बाद नक्सलियों ने कुछ यात्रियों को बंधक बना लिया और लूटपाट भी की। नक्सली कई यात्रियों को बंधक बनाकर जंगल ले गए थे, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि ट्रेन पटना के लिए रवाना हो चुकी है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button