टेक्नोलॉजी

चीन की यह कार भारत में मचाएगी हलचल

car-51b6bd5d6062f_lदेश में कारों की बिक्री भले ही मंदी के दौर में हो, लेकिन विदेशी कंपनियों के ल‌िए भारतीय कार बाजार में बेहतर संभावनाएं नजर आ रहीं हैं।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया भर में मशहूर चीन की कार कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स (जीडब्ल्यूएम) भारतीय कार बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने और हलचल मचाने के लिए तैयार हो गई है।

जीडब्ल्यूएम भारत में अपने इम्‍पोर्टेड वाहनों को उतारने के बजाय सीधे अपने वाहनों का निर्माण भारत में कर उसे बेचना चाहती है।

इससे सबसे बड़ा फायदा वाहनों की कीमत को लेकर होगा। जिससे ग्राहक कम कीमत में ग्रेट वॉल मोटर्स की बेहतरीन एसयूवी पर फर्राटा भर सकेंगे।

इसके लिए कंपनी महाराष्ट्र के पुणे में कार प्लांट लगा रही है। हालांकि जीडब्ल्यूएम इससे पहले गुजरात और तमिलनाडु में प्लांट लगाने के बारे में सोच रही थी। लेकिन, महाराष्ट्र सरकार की कई रियायतों को देखते हुए उसने बाद में इसके लिए पुणे को चुना।

आपको बता दें कि ग्रेट वॉल मोटर्स दुनिया भर में अपने बेहतरीन एसयूवी व्‍हीक्‍लस के लिए जानी जाती है। कंपनी अपने वाहनों के विशाल रेंज में से सबसे पहले अपनी बेहतरीन एसयूवी हेवेल एच5 को भारत में लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

इतना ही नहीं कंपनी अपनी एसयूवी के अलावा अन्य कारों को भी पेश करेगी और अगले वर्ष 2014 दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में अपने एसयूवी वाहनों के रेंज का प्रदर्शन भी करेगी।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button