दुनिया

हैंडसम होना बन गया गुनाह, इवेंट से बाहर निकाला

 

औरतों के लिए कभी कभी सुंदरता जानलेवा बन जाती है। लेकिन मर्दों के मामले में ऐसा पहली बार सुना है। सऊदी अरब में एक इवेंट में हिस्सा लेने वाले कुछ पुरुषों को केवल इसलिए इवेंट से बाहर कर दिया क्योंकि वो बहुत ‘हैंडसम’ थे।
मेट्रो.को.यूके के अनुसार सऊदी अरब में चल रहे एक फैस्टिवल में संयुक्त अरब अमीरात से आए दल को केवल इसलिए बाहर का रास्ता दिखा दिया क्योंकि दल में आए लोग बेहद आकर्षक थे।

अरब के अखबार अल्फा ने इस बात की पुष्टि कर दी है और कहा है कि असल मामले की जांच के लिए बात हो रही है।

प्रतिनिधिमंडल में आए पुरुषों की सुंदरता तब बवाल मची जब आयोजको में शामिल कुछ लोगों ने ‌इस संबंध में ऐतराज जाहिर किया। इसके बाद आयोजक मंडल ने इस प्रतिनिधिमंडल से लौटने को कहा।

आयोजकों का तर्क था कि मंडल में मौजूद सदस्यों का बेहद आकर्षक लुक्स युवा महिलाओँ को बिगाड़ सकता है। कई महिलाएं केवल इसलिए फैस्टिवल में ध्यान नहीं लगा पाएंगी क्योंकि उनका ध्यान इन मर्दो पर लगा रहेगा।

हालांकि प्रतिनिधिमंडल ने इस विदाई का कुछ और ही कारण बताया है। मंडल के एक सदस्य ने कहा कि उनके साथ आई एक महिला आर्टिस्ट के चलते ही उनको विदा किया गया है।

सऊदी अरब में बेहद आकर्षक होना भी एक तरह का गुनाह माना जाता है। सड़क पर जा रही सुंदर और आकर्षक महिला को हिजाब यानी परदे में रहने की हिदायत दी जाती है। यही नहीं अगर पुरुष भी सार्वजनिक स्थान पर सुंदरता का प्रदर्शन करते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई का प्रा‍वधान है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button