एनसीआरभारत

लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा में 5.25 रुपये यूनिट होगी बिजली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में रहने वालों को महंगी बिजली का झटका लग सकता है। यूपी पावर कॉरपोरेशन ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है। जिसमें लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में बिजली के दाम बढ़ाने की बात कही है। इन तीनों शहरों में बिजली की दर 5 रुपये 25 पैसे प्रति यूनिट करने की मांग की गई है। कॉरपोरेशन की दलील है कि इन शहरों में उसे 24 घंटे बिजली देनी पड़ती है।

पॉवर कॉर्पोरेशन ने यूपी सरकार और राज्य विद्य़ुत नियामक आयोग को ये प्रस्ताव भेज दिया है। जिसमें कहा गया है कि लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में वो 5 रुपये 25 पैसे प्रति यूनिट की दर से वो पैसा वसूलेगा। पॉवर कॉरपोरेशन ने दलील दी है कि इन तीन जिलों में उसको 24 घंटे बिजली देनी पड़ती है। इसके लिए कॉरपोरेशन को काफी इंतजाम करने पड़ते हैं। इसके लिए बिजली की दरें बढ़ाना जरूरी है।

हालांकि राज्य उपभोक्ता परिषद ने इसका कड़ा विरोध किया है और कहा है कि ये दरें बढ़ाए जाना गलत है और पहले से ही लोग महंगाई से जूझ रहे हैं। पहले से ही बिजली के दाम बढ़े हुए हैं। परिषद का कहना है कि अगर बिजली की कीमत बढ़ानी है तो उन जगहों में भी बढ़ानी चाहिए जहां सरकार 24 घंटे बिजली दे रही है। मैनपुरी, इटावा, अमेठी, रायबरेली, कन्नौज में भी बिजली की दरें बढ़ाई जानी चाहिए।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button