खेल

चैलेंजर्स को चैलेंज करेंगे इंडियंस

आईपीएल के अपने पहले मैच में गुरुवार को रिकी पोंटिंग कीमुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से है.

दोनों टीमें अच्छी शुरुआत के बाद बड़े मैचों में अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी हैं. मुंबई इंडियंस चैंपियंस लीग टी-20 खिताब जीत चुकी है और उसने स्टार खिलाड़ियों को खरीदने पर भारी रकम खर्च की है.

आईपीएल में एक बार उपविजेता रही मुंबई टीम दो बार सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. लेकिन इस बार निश्चय ही उनकी निगाह आईपीएलखिताब पर होगी. बल्लेबाजी में अंबाति रायुडू और रोहित शर्मा पिछलेआईपीएल के फॉर्म को कायम रखने की कोशिश करेंगे जब उन्होंने क्रमश: 333 और 433 रन बनाए थे.

सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ड्वेन स्मिथ या जेम्स फ्रेंकलिन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग और शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पोंटिंग तीसरे नंबर पर उतरेंगे.

सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ड्वेन स्मिथ या जेम्स फ्रेंकलिन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक होंगे. गेंदबाजों में मुंबई के पास श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के अलावा भारत के प्रज्ञान ओझा और मुनाफ पटेल हैं. पिछले आईपीएल में हरभजन सिंह ने निराश किया जो 17 मैचों में सिर्फ छह विकेट ले सके थे. मुंबई के पास कई प्रतिभाशाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं लेकिन समस्या एक मैच में सिर्फ चार को चुनने की है. उसके पास ग्लेन मैक्सवेल, स्मिथ, किरोन पोलार्ड, जैकब ओरम, जेम्स फ्रेंकलिन और मलिंगा हैं. दूसरी ओर बेंगलूर की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी. बेंगलूर के पास क्रि स गेल, तिलकरत्ने दिलशान और एबी डिविलियर्स जैसे मैच विनर हैं.

कोहली आरसीबी के लिए सर्वाधिक 1639 रन बना चुके हैं. वैसे बेंगलूर की समस्या गेल पर अत्यधिक निर्भरता है. गेल (1341 रन) अनगिनत मैचों में टीम को जीत दिला चुके हैं लेकिन बड़े मैचों में नाकामी का दाग भी उन पर लगा है.

बेंगलूर की समस्या गेंदबाजी भी है. जहीर खान चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. अभिमन्यु मिथुन और आर विनय कुमार को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. वेस्ट इंडीज के रवि रामपाल टी-20 विश्व कप वाला फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. स्पिन विभाग में मोर्चा मुथैया मुरलीधरन, डेनियल विटोरी और मुरली कार्तिक जैसे अनुभवी गेंदबाजों के हाथ में है. अभ्यास सत्र के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान पोंटिंग मुंबई बनाम रॉयल चैलेंजर्स मैच मुंबई जीता बेंगलूर जीता 11 05 06 मैच रात आठ बजे से.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button