राजनीति

आगे भी दोहराया जा सकता है सोनिया-मनमोहन का मॉडल’!

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से पहली बार 2014 के बाद भी मनमोहन सिंह के ही पीएम पद के दावेदार होने का संकेत दिया है। पार्टी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने मीडिया से बातचीत में साफ कहा कि पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री के बीच जो रिश्ता है वो पहले कभी नहीं देखा गया, शायद भविष्य के लिए भी यही आदर्श है।

 द्विवेदी के इस बयान के दो मतलब निकाले जा रहे हैं। पहला ये कि पार्टी 2014 का चुनाव जीतने पर एक बार फिर मनमोहन सिंह को ही प्रधानमंत्री पद पर बैठाया जा सकता है। मनमोहन सिंह ने कुछ दिन पहले ही मीडिया से बातचीत में पहली बार इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी और साफ संकेत दिए थे कि यदि तीसरी बार उनकी ताजपोशी की बात आती है तो वे विचार करेंगे। मनमोहन के बाद अब कांग्रेस ने भी ये साफ कर दिया है कि भविष्य में भी सोनिया और मनमोहन का मॉडल दोहराया जा सकता है।

 हालांकि द्विवेदी के बयान का एक मतलब ये भी निकाला जा रहा है कि भविष्य में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी काम करें और पीएम की कुर्सी पर मनमोहन की ही तरह राहुल गांधी के किसी विश्वस्त को बैठाया जाए। राहुल गांधी खुद भी कह चुके हैं कि पीएम बनने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। यही नहीं उन्होंने उन नेताओं को भी चुप रहने की नसीहत दी थी जो बार-बार उनकी पीएम पद की दावेदारी पर बयान दे रहे थे।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button