टेक्नोलॉजी

25 किलो के स्कूटर को देखकर चौंक जाएंगे आप

पार्किंग की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए हंगरी की कंपनी ने एक फोल्ड होने वाला ‘मोविओ’ स्कूटर तैयार किया है। इस स्कूटर का वजन महज 25 कि‌लोग्राम है और इसे आप सूटकेस की तरह पैक करके कही भी ले जा सकते हैं।

हो सकता है आपको भी कभी पार्किंग स्पेस ढूंढने में सिरदर्दी झेलनी पड़ी हो, यदि हां तो यह मोविओ आपके लिए कारगर साबित होगा। हंगरी के एंट्रो ग्रुप द्वारा तैयार किए गए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप आसानी से फोल्ड कर सकते हैं।
moveo electronic scooter

मोविओ स्कूटर की बैटरी के एक बार चार्ज होने पर 22 मील तक का सफर तय किया जा सकता है, स्कूटर को पूरा चार्ज होने में महज एक घंटे का समय लगता है। स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 28 मील प्रति घंटा है।

स्कूटर में कुशन सीट दी गई है, जिस पर चालक आराम से बैठ सकता है। स्कूटर में इस्तेमाल की गई छोटी मोटर को दोनों पहियों के बीच में शिफ्ट किया गया है।
moveo electronic scooter

आपका सफर पूरा होने पर 25 किलोग्राम वजन वाले इस स्कूटर को आप अपने साथ लेकर घूम सकते हैं। एंट्रो ग्रुप के सीईओ तामस स्लेजक ने बताया कि भविष्य में मोविओ काफी कारगर साबित होगा।

मोविओ बाजार में बिक्री के लिए अभी उपलब्‍ध नहीं है। इसके अगले साल तक मार्केट में बिक्री के लिए आने की उम्मीद है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button